Breaking News

कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर देखा, समीक्षा बैठक में दिए दिशा निर्देश, परगही बांगर गांव का किया निरीक्षण

कानपुर। शनिवार को जनपद कानपुर नगर पहुंचे प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड नियमों का पालन करते हुए इंटीग्रेटेड कोवीड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया और अधिकारियों से कण्ट्रोल सेंटर की कार्यप्रणाली और व्यवस्था के संदर्भ में विस्तार से जानकारी लिया। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ केडीए सभागार में समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। वही कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने जनपद के परगही बांगर गांव का निरीक्षण किया और निगरानी समिति के कार्यकर्ताओ से व्यवस्था को लेकर बात की और कोरोना को चैलेंज बताते हुए इससे निपटने के लिए लोगो से मेहनत से काम करके जनता की सेवा करने की नसीहत भी दी। इस दौरान सीएम नवनिर्वाचित प्रधान पूनम सिंह से भी मिले। पूनम सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि ईमानदारी से काम करो और अपने गांव को आदर्श गांव बनाओं। सीएम से मिलने के बाद पूनम काफी खुश नजर आईं। उन्होंने कहा कि वो गांव काे आदर्श गांव बनाने में पूरी मेहनत और लगन से काम करेंगी।

 पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडल के कोरोना प्रबंधन सम्बंधित बैठक और समीक्षा की गयी है। सीएम ने कहा कि पूरे देश में कोरोना महामारी के खिलाफ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में वृहद अभियान चलाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश को देश की सबसे बड़ी आबादी वाला देश बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे बड़ी जिम्मेदारी के साथ इस अभियान को चलाया गया और इसके अच्छे परिणाम सामने आये है। सीएम ने बताया कि वृहद अभियान का परिणाम है कि आज प्रदेश में कुल 94 हज़ार एक्टिव केस है और पिछले तीस दिनों में प्रदेश में 2 लाख 16 हज़ार केस रिकवर किया है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में रिकवरी 93 फीसदी से अधिक है। उत्तर प्रदेश में निगरानी समिति गावो में जाकर स्क्रीनिंग कर रही है और आर एंड डी की टीम द्वारा 24 घंटे के अंदर परिक्षण कर रही है।

मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस और एयर फोर्स के माध्यम ऑक्सीजन की आपूर्ति सहयोग की जाने पर भारत सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि हर जनपद को ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास किये जा रहा है। सीएम ने कहा कि कानपुर मंडल में तीन ऑक्सीजन प्लांट वर्तमान में हम लगाने जा रहे है मेडिकल कॉलेज में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल और सीएचसी में जिससे जनता की सेवा की जा सके। सीएम ने कहा कि आपदा कल में कुछ लोगो ने कालाबाज़ारी का कार्य किया जिस पर सरकार ने बड़ी सख्ती के खिलाफ कार्यवाही किया , मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगो का शोषण करने वाले ऐसे लोगो की सरकार आवश्यकता पड़ने पर उसकी संपत्ति भी जब्त कर लेगी। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई को लेकर वैक्सीनेशन का वृहद स्तर पर कार्य  किया जा रहा है। सीएम ने उम्मीद जताते हुए कहा कि सेकंड वेव को नियंत्रित करने में हम लोग 30 मई तक सफल हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सहयोग से वैक्सीन देने के लिए गांव में ही वृहद पैमाने पर तैयारी की जा रही है। सीएम ने कहा कि कानपुर में बंद पड़े नगर निगम के बच्चों के अस्पताल को पुनः संचालित करने के निर्देश दिए गए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम मीडिया और न्यायपालिका को भी वैक्सीन दे रहे है और प्रत्येक जनपद में इस कार्यवाही आगे बढ़ाया जायेगा। उत्तर प्रदेश पूरी तरह से सुरक्षित बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का जीवन और जीविका महत्वपूर्ण है। सीएम ने कहा कि लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, लोगो को दो गज की दूरी और मास्क जरूरी है।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर और आईसीआईसीआई (ICICI) फाउंडेशन फॉर इंक्लूसिव ग्रोथ ने यूपी डिजिटल हेल्थ स्टैक परियोजना के लिए मिलाया हाथ

कानपुर नगर। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर और आईसीआईसीआई फाउंडेशन फॉर इनक्लूसिव ग्रोथ (ICICI फाउंडेशन) ICICI …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *