Breaking News

छात्र अब पार्ट टाइम पीएचडी भी कर सकेंगे: उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा

कानपुर नगर। पीएचडी करने में अब आपकी नौकरी या कारोबार बाधा नहीं बनेगा। आप रोजमर्रा के अपने कामों के साथ अब पार्ट टाइम पीएचडी भी कर सकेंगे। जल्द ही सीएसजेएम यूनिवर्सिटी में इसकी शुरूआत कर दी जाएगी। यह बात सोमवार को उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के 35वें दीक्षांत समारोह में छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहीं। 

उप मुख्यमंत्री ने छात्रों से कहा कि यह दीक्षांत समारोह नहीं बल्कि उस दिन की शुरूआत है, जब जो आपने सीखा है उसे समाज तक पहुंचाएं। उन्होंने कमेंट्रेटर रवि चतुर्वेदी का उदाहरण दिया जिन्होंने 88 वर्ष की आयु में खेल के अनछुए पहलुओं पर इस बार पीएचडी की है। डिग्री कॉलेजों की परीक्षा को कम समय में कराने पर जोर दिया। सिलेबस अधूरा रहने पर उसे पूरा कराने पर जोर दिया। ऐसा न हो पाने पर कराए गए सिलेबस के आधार पर ही परीक्षा लेने की बात कहीं।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में 28 निजी विश्वविद्यालय खोले जाएंगे। इन विश्वविद्यालयों ने अपने आवेदन दे दिए हैं अब इन्हें शुरू कराए जाने की तैयारी है। इसके अलावा प्रदेश में 3 राज्य विश्वविद्यालय भी खोले जा रहे हैं जो  आजमगढ़, सहारनपुर, व अलीगढ़ में स्थापित किये जायेंगें। समारोह में विशिष्ट अतिथि उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार, एमकेसी निदेशक प्रोफेसर रविकांत, कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर डी.आर सिंह, डीन एकेडमिक प्रोफेसर संजय स्वर्णकार, चीफ प्रॉक्टर डॉ संदीप सिंह, डॉक्टर जीतेन्द्र डबराल, डॉक्टर रश्मि गौतम और डॉक्टर प्रवीण कटियार समेत अन्य शिक्षक व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

About rionews24

Check Also

स्टील गर्डर के गैर विनाशकारी परीक्षण और ब्रिज लोड परीक्षण पर एक वर्चुअल टूर का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। सिविल इंजीनियरिंग विभाग, कमला नेहरू प्रौद्योगिकी संस्थान सुल्तानपुर द्वारा शनिवार, 28.09.2024 को स्टील गर्डर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *