Breaking News

जन शिक्षण संस्थान ने राष्ट्रीय एकता शपथ एवम रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का किया आयोजन

कानपुर नगर। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मंगलवार को जन शिक्षण संस्थान द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस पर राष्ट्रीय एकता शपथ एवं रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
उक्त कार्यक्रम में संस्थान के 60 प्रतिभागियो को एकता की शपथ
दिला कर एक भारत-श्रेष्ठ भारत का संदेश दिया गया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक सुशील कुमार पाठक द्वारा देश के प्रथम गृहमंत्री, लौहपुरुष एवं भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल को कोटि-कोटि नमन करते हुए बताया कि सरदार पटेल अपनी सर्वोच्च देशभक्ति, दृढ़ इच्छाशक्ति और दृढ़ विश्वास के साहस के लिए जाने जाते हैं। भारतीय स्वतंत्रता संग्राम और राज्यों के एकीकरण में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के कारण उन्हें भारत के लौह पुरुष की उपाधि मिली थी ।
राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर संस्थान के प्रतिभागियों द्वारा
रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें संस्थान के प्रतिभागियों द्वारा विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच एकता और शांति बनाये रखने एवं देश की सुरक्षा, अखंडता और एकता हर परिस्थिति में बनी रहे का संदेश देते हुए देश को एक भारत-श्रेष्ठ भारत बनाने का संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्थान के कमल किशोर श्रीवास्तव, डॉ. सुनील शुक्ला, मनोज कुमार पाण्डेय, कु.रुचि गुप्ता, निशात फातिमा, शिखा शर्मा, तौकीर फातिमा आदि उपस्थित रहे ।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने किया ‘आवेग 2024 – रन फॉर ए कॉज’ (Run for a Cause) मैराथन का आयोजन

कानपुर नगर। आईआईटी कानपुर के वार्षिक खेल महोत्सव, उद्घोष के तत्वाधान में आवेग 2024 – …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *