Breaking News

विलय नहीं, बल्कि अन्य दलों के साथ गठबंधन कर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी प्रसपा: शिवपाल सिंह यादव

कन्नौज। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव रविवार को सौरिख रोड स्थित गांव जाफराबाद में चिकित्सालय का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में जनप्रतिनिधियों के अधिकार सीज कर दिए गए हैैं। भाजपा को सरकार से हटाने के लिए सभी दलों से एक मंच पर आने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रसपा आगामी विधानसभा चुनाव में विलय नहीं करेगी, बल्कि अन्य दलों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि अखिलेश के समय में लोकसभा में केवल पांच सीटें आईं। सभी जगह सपा हार गई जबकि सभी दल पहले मुलायम सिंह को नेता मानकर एक मंच तले आने को तैयार थे। कुछ लोगों ने भड़काकर ऐसा नहीं होने दिया। मैैं आज भी राजनीति में संघर्ष के साथ त्याग करने को भी तैयार हूं। इस बार जनता की राय पर आगे बढ़ेंगे।

सरकार बनी तो मिलेगी हर घर से एक बेटा व बेटी को सरकारी नौकरी

उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास कहीं नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि रजबहा, नहर, माइनर व बंबा सूखे पड़े हैं। गोशालाओं में पानी, चारा, दाना का कोई इंतजाम नहीं है।दो करोड़ की नौकरी का दावा खोखला निकल गया। दो करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार का वादा करने वाली सरकार ने रोजगार तो नहीं दिया, बल्कि एसआईटी जांच कराकर युवाओं को बेरोजगार कर दिया, जबकि जांच में कोई दोषी नहीं मिला। प्रदेश में सरकार बनी तो ऐसी योजना चलाएंगे, जिससे हर घर से एक बेटा व बेटी को सरकारी नौकरी मिलेगी।

पुलवामा हमले की बरसी पर शहीदों को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि देश के वीर जवानों पर गर्व है, लेकिन दु:ख इस बात है कि सरकार के कुछ गलत निर्णयों की वजह से हमारे जवान शहीद हो गए। देश रक्षा की जब भी बात आई वहां समाजवादियों ने विपक्ष में रहते हुए भी सरकार का साथ दिया है।

कृषि कानून वापस लेकर एमएसपी घोषित करे सरकार

किसानों की आय दोगुनी करने का वादा तो पूरा नहीं किया। लाभ की बजाय किसान दोगुने कर्ज में डूब गया है। पीड़ित किसान सर्दी में किसान बिल के विरोध में सड़कों पर है। सरकार जो भी निर्णय कर रही है, वह पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए कर रही है। बिजली बिल, पेट्रोल तथा डीजल की बढ़ी कीमतों से किसानों का नुकसान हुआ। किसान विरोधी कानून तत्काल वापस लेकर एमएसपी घोषित की जाए।

About rionews24

Check Also

एकल अभियान द्वारा आयोजित तीन दिवसीय संभागीय नैपुण्य वर्ग प्रशिक्षण हुआ संपन्न

कानपुर। एकल अभियान द्वारा आयोजित तीन दिवसीय संभागीय नैपुण्य वर्ग शुक्रवार को ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *