Breaking News

पत्थरघाट बिठूर में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने की गंगा की महाआरती, मौजूद रहे उपमुख्मंत्री और जलशक्ति मंत्री

कानपुर नगर। कल शाम बिठूर कानपुर के पत्थर घाट में नमामि गंगा अभियान के तहत जिला गंगा समिति और कानपुर जिला प्रशासन द्वारा मां गंगा की महाआरती का आयोजन किया गया। जिसमे उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, उपमुख्मंत्री डॉ दिनेश शर्मा, भाजपा के विधायक अभिजीत सिंह सांगा, विधायक उपेन्द्र पासवान, विधायक सुरेंद्र मैथानी, चंद्र शेखर आज़ाद कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. डी. आर. सिंह सहित कानपुर के मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, जिलाधिकारी आलोक तिवारी सहित पुलिस प्रशासन, जनप्रतिनधि एवं गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। अतिथियों का स्वागत मंडलायुक्त डॉ राज शेखर ने किया।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उपमुख्मंत्री डॉ दिनेश शर्मा और जलशक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने पूरे विधि विधान से पूजन कर मां गंगा की आरती की। इस अवसर पर लेज़र शो के माध्यम से गंगा के अवतरण की कहानी दिखाई गई। साथ ही दिल्ली के कलाकारों ने महिषासुर मर्दिनी और लखनऊ के कलाकारों ने बिठूर के गौरवशाली इतिहास को  नृत्य नाटिका के माध्यम से दिखाया गया।

उपमुख्मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा, माँ गंगा जीवन के साथ मोक्षदायिनी है। गंगा को निर्मल व स्वच्छ बनाये रखने के लिए अनेक एस टी पी लगाए गए हैं। इस अवसर पर जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने कहा कि गंगा दर्शन मात्र से ही मुक्ति मिल जाती है उन्होंने कहा कि गंगा को पूरी तरह से अविरल व निर्मल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी लगन और निष्ठां से कार्य कर रहे हैं। 

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर और आईसीआईसीआई (ICICI) फाउंडेशन फॉर इंक्लूसिव ग्रोथ ने यूपी डिजिटल हेल्थ स्टैक परियोजना के लिए मिलाया हाथ

कानपुर नगर। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर और आईसीआईसीआई फाउंडेशन फॉर इनक्लूसिव ग्रोथ (ICICI फाउंडेशन) ICICI …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *