Breaking News

कानपुर मंडल के डाकघरों में निकली भर्ती, मांगे गए आवेदन

कानपुर। डाकघर कानपुर मंडल में डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय के लिए डाकघर में फील्ड ऑफिसर और एजेंट पद के लिए लोगों की भर्ती होगी। इससे जुड़कर लोग रोजगार कर सकते हैं। इसके लिए आवेदक को प्रवर डाक अधीक्षक कार्यालय में संपर्क कर अपना आवेदन कर सकते हैं। विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुई है।

डाक विभाग के लोगों को रोजगार के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है। आवेदक कम से कम दसवीं पास होना चाहिए। बड़ा चौराहा स्थित प्रवर डाक अधीक्षक कार्यालय में आवेदन जमा करना होगा। आवेदक के दस्तावेजों की जांच के बाद डाक विभाग की ओर से गठित टीम के सदस्य आवेदक का साक्षात्कार करेंगे। इसके बाद पास होने के बाद कम से कम 10 दिन की कार्यशाला में कैसे ग्राहकों को पालिसी को बेचनी है। इस बारे में जानकारी दी जाएगी। हर पालिसी बेचने में एजेंटों को कमीशन मिलेगा। इस आवेदन के लिए 28 सितंबर अंतिम तिथि है।

डाकघर में एजेंट के लिए आवेदन करने वाले का आपराधिक इतिहास नहीं होना चाहिए। इसके लिए आवेदक से शपथ पत्र लिया जाएगा। साथ ही डाक विभाग अपने स्तर से इसकी जांच भी कराएगा। कानपुर नगर, देहात, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, कन्नौज, फतेहगढ़, फर्रुखाबाद, बांदा ज़िलों ज़िलों के अभ्यर्थी आवेदन  कर सकते  हैं। 

About rionews24

Check Also

उद्योगों में बढ़ती मांग के अनुरूप आईआईटी ने शुरू किए नए कोर्स

कानपुर नगर। उद्योग क्षेत्र में कार्यबल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *