Breaking News

टिकटॉक स्टार की आत्महत्या केस में नाम आने के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र। पुणे की टिकटॉक स्टार पूजा चौहान की आत्महत्या केस में नाम आने के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के कोटे वन मंत्री संजय राठौड़ ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। राठौड़ ने इस्तीफे से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की। इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि जिस तरह विपक्ष ने विधानसभा सत्र न चलने देने की धमकी दी है, उसके मद्देनजर मैं इस मामले से दूर हट रहा हूं। मैं चाहता हूं कि इस मामले में निष्पक्ष जांच हो। सोमवार से महाराष्ट्र में विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। विपक्ष राठौड़ के बहाने उद्धव सरकार को घेरने की तैयारी में था।

राठौड़ ने कहा कि एक बंजारा समाज की एक लड़की की मौत पर हो रही ‘गंदी राजनीति’  की वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया है। राठौड़ ने कहा मेरी छवि और प्रतिष्ठा को नष्ट करने की कोशिश हो रही है, जो मैंने 30 साल के सामाजिक जीवन में बनाया है। मैं कह रहा था कि कोई फैसला लेने से पहले जांच होने दो, लेकिन विक्ष बजट सत्र को बाधित करने की धमकी दे रहा था। उन्होंने यह भी कहा कि मंत्री पद से इस्तीफा इसलिए दे दिया है ताकि सच सामने आ सके।

उधर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि संजय राठौड़ को सरकार का संरक्षण था। इसीलिए वे एक महीने तक बचे रहे। तमाम एविडेंस होने के बावजूद पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया। पुलिस अभी भी इसे आत्महत्या बता रही है। इसलिए मामले की जांच करने वाले अफसर पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। फडणवीस ने कहा कि राठौड़ ने भले ही इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन भाजपा इस मुद्दे को छोड़ने वाली नहीं है।

ज्ञात हो, बीड जिले के परली की रहने वाली 22 साल की पूजा चौहान ने 8 फरवरी को पुणे के वानवड़ी इलाके में एक इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली थी। पूजा की मौत के बाद राठौड़ के साथ उसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुईं। हालांकि, पूजा के परिवार ने किसी पर संदेह नहीं जताया था। पुलिस भी इसे सुसाइड केस मानकर जांच कर रही है।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *