Breaking News

वर्ष 2022 तक अनवरगंज से मंधना तक रेलवे लाइन हट जाएगी: सांसद सत्यदेव पचौरी

  • सांसद सत्यदेव पचौरी के दावे से उम्मीद फिर जाग उठी।
  • डीआरएम मोहित चंद्रा ने भी टेक्निकल स्टडी के बाद फैसला लेने और अगले वर्ष तक स्थिति साफ हो जाने की बात कही।

कानपुर। आज सोमवार को सांसद ने रेलवे अफसरों की मौजूदगी में कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि सफल प्रयास से वर्ष 2022 तक अनवरगंज से मंधना तक रेलवे लाइन हट जाएगी, जिसके बाद शहर में जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। इसपर तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा की कानपुर से पुणे के बीच सीधी ट्रेन चलाने की कवायद भी शुरू की जा चुकी है। जल्द ही इसका परिणाम भी देखने को मिलेगा। अगले 10 वर्षों में यात्री सुविधाओं के मामले में कानपुर सेंट्रल स्टेशन देश के चुनिंदा रेलवे स्टेशन में एक होगा। उन्होंने आगामी भविष्य में एक और रेलवे स्टेशन का तोहफा कानपुर को दिए जाने की बात कही।

सेंट्रल स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने डीएफ़सी रूट पर बनाए गए अंडरपास से आ रही समस्याओं को उठाया। उन्होंने आगरा इटावा स्पेशल ट्रेन को कानपुर तक विस्तार देने का प्रस्ताव किया। साथ ही झांसी इंटरसिटी ट्रेन का भीमसेन स्टेशन पर ठहराव शुरू कराने और फफूंद तक मेमो शुरू करने के लिए रेलवे अफसरों से कहा।

डीआरएम मोहित चंद्रा ने कहा रेलवे द्वारा यात्री सुविधा में लगातार इजाफा किया जा रहा है। वेटिंग हॉल में एसी, कोच गाइडेड सिस्टम, एस्क्लेटर के काम चल रहे हैं जो जल्दी पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कोविड-19 के दौरान किए गए रेलवे के कार्यों का भी जिक्र किया और मेरी सहेली अभियान को सफल बताया। उन्होंने व्हीकल स्कैनिंग सिस्टम जल्द शुरू करने की बात कही।

डीआरएम ने कहा है कि अनवरगंज-मंधना रेलवे ट्रैक पर टेक्निकल स्टडी चल रही है। सुरक्षा, संरक्षा, जमीन अधिग्रहण सभी बिंदु देखे जा रहे हैं, जिसके बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा। वह बोले कि 2022 तक तस्वीर जरूर साफ हो जाएगी कि रेल लाइन हटेगी या नहीं। कार्यक्रम में महापौर प्रमिला पांडे, विधायक उपेंद्र पासवान , एमएलसी अरुण पाठक, एमएलसी सलिल विश्नोई, डिप्टी सिटीएम हिमांशु शेखर उपाध्याय, उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारी अमित कुमार सिंह, स्टेशन अधीक्षक अनिल तिवारी उपस्थित रहे।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *