Breaking News

समाज के प्रति जिम्मेदारी का भाव ही असली पत्रकारिता : प्रो. सुधीर कुमार अवस्थी

कानपुर नगर। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में गुरुवार को एल्यूमनी मीट 2022 का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न सत्रों में अध्ययनरत छात्रों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने वर्तमान छात्रों के साथ अपने अनुभवों को साझा करते हुए पत्रकारिता की विभिन्न विधाओं के बारे में विस्तार से बताया।

एल्यूमनी मीट 2022 की अध्यक्षता कर रहे विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो. सुधीर कुमार अवस्थी ने कहा कि पत्रकारों को अपने सामाजिक दायित्वों को लेकर सजग रहना चाहिए। यही उसकी पहचान भी है और और दायित्व भी। वह समाज में हो रहे गलत कार्यों से लोगों को जागरूक कर समाज को सही दिशा देने का कार्य करे, समाज की यही उससे अपेक्षा भी है। 

विशिष्ट अतिथि कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव ने कहा कि पत्रकारिता कभी भी दबाव में नहीं की जा सकती है, यदि पत्रकारिता दबाव में आ गयी तो समाज में लोकतंत्र खत्म हो जायेगा। कोई भी लोकतांत्रिक व्यवस्था की कल्पना पत्रकारिता के बिना अधूरी है। आईक्यूएसी के निदेशक प्रो. संदीप कुमार सिंह और स्कूल आफ आर्ट्स, ह्यूमनिटीज एवं सोशल साइंसेज के निदेशक डॉ. पतंजलि मिश्र ने भी छात्रों को संबोधित किया। एल्युमनी मीट के कन्वीनर डॉ. जितेन्द्र डबराल ने कार्यक्रम की रूपरेखा रखी। 

इस अवसर पर असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रश्मि गौतम ने एक छात्रा की पढ़ाई का जिम्मा लेकर एल्यूमनी मीट 2022 को यादगार बना दिया। इस अवसर पर विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. ओम शंकर गुप्ता, डॉ. विशाल शर्मा, डॉ. दिवाकर अवस्थी, सागर कनौजिया, प्रेम किशोर शुक्ला आदि ने भी संबोधित किया। विभागाध्यक्ष डॉ. योगेन्द्र कुमार पांडेय ने आये हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। एल्यूमनी छात्रों ने एक बैठक कर सत्रवार कमेटी का भी गठन किया। समारोह में रतन कुशवाहा, शुभम शुक्ला, रोहित कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *