Breaking News

सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार-2021 के लिए 15 अगस्त 2021 तक करें नामांकन 

नई दिल्ली। सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए ऑनलाइन नामांकन/अनुशंसा करने की प्रक्रिया जारी है और नामांकन/अनुशंसा करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2021 है। नामांकन/अनुशंसा गृह मंत्रालय की वेबसाइट https://nationalunityawards.mha.gov.in पर ऑनलाइन प्राप्त की जा रही हैं।

भारत सरकार ने इस पुरस्कार को सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर शुरू किया गया यह भारत की एकता और अखंडता में योगदान के क्षेत्र में दिया जाने वाला सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है। जो राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता को बढ़ावा देने और एक मजबूत एवं अखंड भारत के मूल्य को सुदृढ़ करने में किए गए उल्लेखनीय व प्रेरक योगदान की सराहना करता है। धर्म, प्रजाति, जाति, महिला-पुरुष, जन्म स्थान, आयु या व्यवसाय के आधार पर कोई भी भेदभाव किए बिना ही भारत का कोई भी नागरिक, और कोई भी संस्थान/संगठन यह पुरस्कार प्राप्त करने के लिए पात्र होगा। भारत में स्थित कोई भी भारतीय नागरिक या संस्थान या संगठन इस पुरस्कार हेतु अनुशंसित नाम पर विचार करने के लिए किसी भी व्यक्ति या संस्थान या संगठन को नामांकित कर सकता है। व्यक्ति/संस्थान/संगठन स्वयं को भी नामांकित कर सकते हैं। राज्य सरकारें, केंद्र शासित प्रदेश का प्रशासन और भारत सरकार के मंत्रालय भी इस पुरस्कार के लिए नामांकन भेज सकते हैं।

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *