Breaking News

अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस 2020 के लिए डीडी भारती पर किया जाएगा सामान्‍य योग अभ्यासक्रम सत्रों का प्रसारण

आयुष मंत्रालय, प्रसार भारती के सहयोग से डीडी भारती पर 11 जून 2020 से सामान्‍य योग अभ्यासक्रम (कॉमन योग प्रोटोकॉल-सीवाईपी) का दैनिक प्रसारण करने जा रहा है। सीवाईपी सत्रों का प्रसारण रोजाना सुबह 08:00 बजे से सुबह 08:30 बजे तक किया जाएगा। ये सत्र मंत्रालय के सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर भी एक साथ उपलब्ध होंगे। आधे घंटे के इस सत्र में सामान्‍य योग अभ्यासक्रम के सभी प्रमुख पहलुओं को शामिल किया जाएगा।

यह प्रसारण आम जनता को दूरस्‍थ माध्‍यम से श्रव्‍य-दृश्‍य प्रदर्शन उपलब्‍ध कराते हुए सामान्‍य योग अभ्यासक्रम से अवगत कराने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है। सामान्‍य योग अभ्यासक्रम से पहले से अवगत हो जाने से लोगों को अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस 2020 में सक्रिय भागीदारी के लिए पूरी तरह से तैयार होने में मदद मिलेगी।टेलीविजन पर सीवाईपी सत्रों का उपयोग जनता योग के विभिन्न पहलुओं को सीखने के एक संदर्भ स्रोत के रूप में कर सकती है और दैनिक योग अभ्यास के माध्यम से लाभ प्राप्त कर सकती है।

दुनिया भर में हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) के रूप में मनाया जाता है। इस साल, आईडीवाई स्वास्थ्य आपातकाल के हालात के बीच आया है। इस स्थिति में योग विशेष रूप से प्रासंगिक है, क्योंकि इसके अभ्यास से शारीरिक और मानसिक दोनों तरह का स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर होता है।

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *