Breaking News

आईआईटी का सांस्कृतिक महोत्सव अन्तराग्नि इस वर्ष ऑनलाइन मोड में

कानपुर। आईआईटी का सांस्कृतिक त्योहार, अन्तराग्नि, सांस्कृतिक अंदाज और रचनात्मक अतिशयोक्ति का प्रतीक है जो सामान्य रूप से हमारी राष्ट्रीय विविधता और विशेष रूप से हमारे संस्थान की पहचान है। यह बात अन्तराग्नि के कोऑर्डिनेटर श्रेय गौर ने कही। उन्होंने कहा कि, पिछले कुछ वर्षों में, अन्तराग्नि का विस्तार हुआ है और यह एक संस्थान के छात्रों द्वारा आयोजित सबसे बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम के रूप में विकसित हुआ है। किसी भी चीज़ से ज्यादा, अन्तराग्नि प्रतिभा और संस्कृति में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने वाली विरासत है जो 54 वर्षों से जारी है। हम अपने अंदर के चिंगारी और आग को जीवित रखते हुए अन्तराग्नि के 55वें संस्करण के संचालन का एलान गर्व से करते हैं।
अन्तराग्नि के चेयरमैन प्रोफेसर मनिंदर अग्रवाल का बताया कि, मौजूदा समय में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर, हमारे सांस्कृतिक महोत्सव की भावना और उत्साह को संरक्षित करते हुए, इस वर्ष अन्तराग्नि का संचालन ऑनलाइन मोड में किया जा रहा है। 19 मार्च से 21 मार्च, 2021 तक अन्तराग्नि में कई सांस्कृतिक कलाकार, प्रभावशाली दूरदर्शी, और आत्मीय व्यक्तित्व हमारे अतुल्य सांस्कृतिक उत्सव की शोभा बढ़ाएंगे। अन्तराग्नि ने इस वर्ष ऑनलाइन मोड को अपनाया है।

अन्तराग्नि के एक और कोऑर्डिनेटर जय रंजन शर्मा ने बताया कि, स्टैंड-अप कॉमेडी इवेंट जिसमें प्रमुख कॉमेडियन आकाश गुप्ता और हर्ष गुजराल भी शामिल हैं। एंडी मुखर्जी और सिद्धार्थ बागरी के साथ इंडिया इंस्पायर्ड इवेंट भी पेश करेंगे, जिसमें कई क्षेत्रों में अपना लोहा मनवाने वाले शानदार हस्तियों के नजरिए से दर्शकों को प्रेरित किया जाता है। एलम इंस्पायर्ड इवेंट में डॉ दुवुरी सुब्बाराव, जो एक भारतीय अर्थशास्त्री और सेंट्रल बैंकर हैं, उनके साथ एक बातचीत शामिल है। टैलेंट फिएस्टा ईवेंट में सत्यजीत पाढेय पेज और अमी बी श्रॉफ अपने अपार और अद्वितीय प्रतिभाओं से आपको परिचित करायेंगे।

उन्होंने कहा कि, वेंडरलस्ट सीरीज़ के हिस्से के रूप में, हम देसी गर्ल ट्रैवलर, फुटलोज देव, इंडियन ट्रैवल डायरीज और किशोर असोकन के साथ दुनिया भर की यात्रा की करामाती कहानियों को प्रस्तुत करेंगे। सेजल कुमार और आरती कदव भी इग्नाइट इवेंट और निर्देशक कट के भाग के रूप में उच्च-उत्साही सांस्कृतिक कलाकारों की कतार में शामिल हैं। जय रंजन शर्मा ने बताया, अन्तराग्नि के रचनात्मक स्पेक्ट्रम का विस्तार करते हुए, हम दुनिया भर के कलाकारों को उनके आदर्श प्रतिभा को प्रस्तुत करने और सांस्कृतिक प्रेरणाओं की कहानियां सुनाने के लिए एक मंच प्रस्तुत करते हैं। इस लाइनअप में मायमी असगरी, गिजेल, एंजी सेफेडा, क्रिस्टियन ड्यूका, एलेक्जेंड्रा पाना, जेसन माहेर, दिमित्रिस पेकस और जियाकोमो गैम्बेरुची, प्रिचिया बीटबॉक्स, ल्यूक व्हाइट, गोंजो, ग्वेनेथ डोरैडो, जेहोवा शालोम और अकापेला युग और जूजी स्मिथ हैं।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *