Breaking News

आईआईटी कानपुर : कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन मिले 485 छात्रों को जॉब ऑफर

कानपुर नगर। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) ने प्लेसमेंट सत्र के पहले चरण की शानदार शुरुआत की है, जिसमें कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन के अंत तक छात्रों को 485 नौकरियों की पेशकश की गई ।

प्लेसमेंट के आँकड़े आईआईटी कानपुर के छात्रों की उत्कृष्ट सफलता को उजागर करते हैं, जिसमें 428 छात्रों ने कैंपस प्लेसमेंट और प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) के संयोजन के माध्यम से प्रतिष्ठित स्थान हासिल किए हैं। विशेष रूप से, 216 छात्रों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों कंपनियों से पीपीओ हासिल करके पारंपरिक भर्ती तरीकों को पार कर लिया है। एक और प्रभावशाली उपलब्धि 12 छात्रों को आकर्षक अंतरराष्ट्रीय नौकरी की पेशकश प्राप्त करने की रही है।

पहले दिन की उपलब्धि के बारे में बात करते हुए, आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रोफेसर एस. गणेश ने कहा, संस्थान अपने छात्रों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने और सफल कैरियर के अवसरों के लिए मार्ग बनाने की अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता पर बहुत गर्व करता है। जैसे-जैसे हम प्रगति कर रहे हैं, आईआईटी कानपुर उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और ऐसा माहौल तैयार करने के लिए समर्पित है जो हमारे छात्रों को उनके चुने हुए क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाता है। संस्थान की ओर से मैं उन सभी को शुभकामनाएं देता हूं जिन्होंने नौकरियां हासिल की हैं और जो आने वाले दिनों में प्लेसमेंट के लिए उपस्थित होंगे! सभी को शुभकामनाएं!

प्रोफेसर राजू कुमार गुप्ता, चेयरपर्सन, स्टूडेंट्स प्लेसमेंट ऑफिस, आईआईटी कानपुर ने कहा, हम उन सभी छात्रों को हार्दिक बधाई देते हैं, जिन्होंने प्लेसमेंट हासिल किया है, जिसमें असाधारण ऑफर वाले छात्र भी शामिल हैं और भाग लेने वाली कंपनियों के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, जिन्होंने हमारे उज्ज्वल और प्रतिभाशाली छात्रों के भविष्य को आकार देने में अपना अटूट समर्थन दिया है।

अधिक जानकारी के लिए https://iitk.ac.in पर विजिट करें।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *