Breaking News

आईआईटी: वर्चुअल प्लेटफार्म पर आयोजित अंतराग्नि के दूसरे दिन अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों ने मचाई धूम

कानपुर। अंतराग्नि, आईआईटी का वार्षिक सांस्कृतिक पर्व, पूरे उत्साह व कलाकारों, दिव्यदर्शियों और छात्रों की प्रतिभागिता के साथ पहले दिन के शानदार आयोजन को बरकरार रखते हुए दूसरा दिन भी बड़ा उत्साहपूर्ण और मनोरंजक रहा, और साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने अंतराग्नि के अंतर्गत हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अंतराग्नि, हमेशा से ही, मशहूर हस्तियों और कलाकारों को लोगों से मिलाने का लक्ष्य रखता है और इसी को ध्यान में रखते हुए दूसरे दिन की शुरुआत हुई वेब सीरीज ‘ऑपरेशन एमबीबीएस’ की कास्ट मीट से, जिसमें आयुष मेहरा और साराह हाशमी ने, श्वेता रश्मि के साथ हुए वार्तालाप में, ऑपरेशन एमबीबीएस के दौरान हुए अपने अनुभव और कुछ मजेदार किस्से लोगों के साथ साझा किए। साथ ही अंतराग्नि के अंतर्राष्ट्रीय कार्निवाल की श्रंखला को आगे बढ़ाते हुए कई अंतरराष्ट्रीय कलाकारों, जापान के तंबूरा वादक गोंजो, जिनका उद्देश्य है अपनी कला से विश्व शांति लाना, इटली के दिमित्रिस और गियाकोमो, फ्रांस के बीटबॉक्स चैंपियन प्रीशिया और अन्य मशहूर अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों ने अपनी शानदार प्रस्तुति दी।
इसके उपरांत एमी श्रॉफ, विश्वस्तरीय मिक्सोलाॅजिस्ट, फ्लैर बारटेंडर और एक बेहतरीन जगलर ने अपनी अनोखी और शानदार प्रस्तुति के साथ अंतरागिनी की ‘टैलेंट फिएस्टा’ श्रृंखला की शुरुआत की, और इसे बरकरार रखते हुए सत्यजित पाध्ये ने, जो कि एक बोलती कठपुतली कलाकार और कठपुतली निर्माता हैं, अपनी प्रस्तुति से सबका मनोरंजन किया। इसी के साथ, सा रे गा मा पा लिल-चैंप के प्रथम रनरअप, बेहतरीन गायक और गीत लेखक केशव त्योहार ने अपने संगीत से सबको आनंदित किया।
भारत की महिला राजनीतिज्ञ और भारत सरकार के अंतर्गत कपड़ा मंत्री तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री, स्मृति ईरानी के साथ भी ‘इंडिया इंस्पायर्ड’ श्रृंखला के अंतर्गत चर्चा हुई। उन्होंने चर्चा में अपनी एक्टिंग से राजनीति में जाने की यात्रा के बारे में बताया और यह भी साझा किया कि उन्हें किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। उन्होंने महिलाओं और बच्चों की परेशानियों पर बात की और और उससे बचने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और सरकारी योजनाओं के बारे में भी बताया। चर्चा के समापन के समय उन्होंने सभी छात्र- छात्राओं को अपने लिए गए निर्णय पर अधिक जानकारी और संज्ञान लेने की सलाह दी। साथ ही इसी श्रृंखला के अंतर्गत ब्लूमबर्ग के राय-स्तंभ लेखक एंडी मुखर्जी के साथ चर्चा हुई जिसमें उन्होंने अपने बेहतरीन हास्य और परिहास युक्त बातों से सभी को प्रेरित किया।
अंतराग्नि के उत्साह को और बढ़ाते हुए भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के प्रतिभावान अभिनेता, रेडियो जॉकी अपारशक्ति खुराना के साथ ‘अनफिल्टर्ड’ इवेंट के अंतर्गत बातचीत हुई l
दूसरे दिन का अंत भी शानदार रहा, स्टैंड-अप कॉमेडियन अभिषेक उपमन्यु ने अपने मज़ेदार जोक्स , जोक्स पेश करने के अंदाज और अपनी बेहतरीन पंच लाइंस ने सभी को बांधे रखा और खूब सारे ठहाकों के साथ अंतराग्नि के दूसरे दिन का अंत किया।

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *