Breaking News

इस समय आप भारत के प्रधानमंत्री होते तो क्या करते, पत्रकार के सवाल पर राहुल गांधी ने दिया मज़ेदार जवाब

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पत्रकारों की बात की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की कमियां बताई। साथ ही लॉकडाउन में सरकार देश की गरीब जनता के लिए क्या कर सकती है ये भी बताया।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार से आग्रह किया कि वह आर्थिक पैकेज पर पुनर्विचार करें और लोगों के खाताों में सीधे पैसे डालें क्योंकि इस वक्त उन्हें कर्ज की नहीं, बल्कि सीधी आर्थिक मदद की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार को आर्थिक पैकेज पर दोबारा विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रोत्साहन पैकेज की शुरुआत करके सरकार ने एक अच्छा कदम उठाया है, लेकिन इसमें जरूरतमंदों, प्रवासी मजदूरों, किसानों की जेब में पैसा डालने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

इस दौरान एक पत्रकार ने राहुल गांधी से सवाल किया कि यदि इस समय आप प्रधानमंत्री होते तो क्या करते. इस प्रश्न के उत्तर में कांग्रेस नेता ने मुस्कुराते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री नहीं हूं इसलिए एक काल्पनिक स्थिति को लेकर मैं बात नहीं कर सकता। किन्तु एक विपक्ष के नेता के तौर पर कहूंगा कि कोई भी आदमी घर छोड़कर दूसरे राज्यों में काम की खोज में जाता है इसलिए सरकार को रोजगार के मुद्दे पर एक राष्ट्रीय रणनीति तैयार करनी चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि मेरे हिसाब से सरकार को तीन टर्म- शॉट, मिड और लॉन्ग में काम करना चाहिए। इसके तहत आप देश के छोटे और मझोले व्यापारियों को बचाइए। इन्हें रोजगार दीजिए। आर्थिक सहायता दीजिए. स्वास्थ्य के हिसाब से आप उन लोगों का ख्याल रखिए जिन्हें सबसे अधिक खतरा है।

About rionews24

Check Also

अपने घर में ही पाएं शुद्ध आटा और सरसों का तेल, कंपनी ने लॉन्च की मशीनें

लखनऊ। अयोध्या रोड स्थित वाटर पार्क में फाइब्रिल इण्डिया इडस्ट्रीज लि0 द्वारा आयोजित प्रेस कांफेन्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *