Breaking News

खाटू श्याम मंदिर में भगदड़ से तीन महिलाओं की मौत, पीएम और सीएम ने जताया दुःख

सीकर। खाटू श्याम के मंदिर में ग्यारस को लगने वाले मासिक मेले में भगदड़ मच गई। जिसमें तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं भगदड़ में 12 से अधिक लोग घायल हो गए। जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार खाटू श्याम में सुबह चार बजे भगदड़ मची। आरती के लिए मंदिर के पट बंद किये गए। इसी दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और लोगों ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी। जिससे कई महिलाएं और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और मंदिर कमेटी के गार्ड ने आनन-फानन में व्यवस्था संभाली। पुलिसकर्मियों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया।

इस हादसे में घायल दो लोगों को जयपुर रेफर किया गया है। वहीं एक का खाटू श्याम सीएचसी में इलाज चल रहा है। मृतक महिलाओं में एक हरियाणा के हिसार की थी। जबकि दो अन्य की पहचान नहीं हो सकी। फिलहाल, खाटू श्याम थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। 

बता दें कि खाटूश्यामजी में पुत्रदा एकादशी पर मासिक मेला लगता है। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ते हैं। ऐसे में रविवार देर रात को दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटने लगे। 

मृतकों और घायलों के परिजनों ने बताया कि हम रोते रहे, मिन्नते करते रहें कि रुक जाओ लेकिन किसी ने एक न सुनी। लोग हमें रौंदते हुए आगे बढ़ रहे थे। हम चीखते रहें। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जैसे ही मंदिर खुला सबसे पहले दर्शन करने की होड़ मच गई। कुछ लोग रेलिंग फांदकर जाने की कोशिश कर रहे थे, इसी में भगदड़ मच गई।

पीएम मोदी ने जताया दुःख 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खाटूश्यामजी हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि खाटूश्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द ठीक हो।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दुःख व्यक्त किया 

खाटू श्याम हादसे को लेकर सीएम गहलोत सहित कई नेताओं ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि सीकर में खाटू श्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से तीन दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *