Breaking News

गृह मंत्रालय में लॉ ऑफिसर और अकाउंट्स ऑफिसर सहित अन्य पदों पर 24 मई तक करें आवेदन

गृह मंत्रालय में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इसके तहत लॉ ऑफिसर ग्रेड वन (Law Officer Grade –I), लॉ ऑफिसर ग्रेड 2, (Law Officer Grade 2) अकाउंट्स ऑफिसर (Accounts Officer) सहित अन्य पदों पर नियुक्ति होनी हैं। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को mha.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

उम्मीदवार ध्यान दें कि एमएचए भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 मई 2021 को खत्म होगी। गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती के लिए अधिसूचना के अनुसार लॉ ऑफिसर ग्रेड वन पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इस फील्ड में न्यूनतम पांच साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

लॉ ऑफिसर ग्रेड सेकेंड की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी को इस फील्ड में 3 साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए।

सीनियर अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को केंद्र सरकार में सीनियर लेवल का सेवानिवृत्त अकाउंट्स ऑफिसर होना चाहिए। एमएचए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों के लिए आम तौर पर, सभी श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष होगी। अधिक जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

About rionews24

Check Also

उद्योगों में बढ़ती मांग के अनुरूप आईआईटी ने शुरू किए नए कोर्स

कानपुर नगर। उद्योग क्षेत्र में कार्यबल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *