Breaking News

सीएसए विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं ने किया श्रमदान

कानपुर नगर। चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में गृह विज्ञान, इकाई तीन के एनएसएस की छात्राओं ने श्रमदान किया। शनिवार को सीएसए विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान महाविद्यालय में इकाई तीन की कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर रश्मि सिंह ने द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के एनएसएस की छात्राओं के द्वारा श्रमदान का कार्यक्रम आयोजित करवाया। इस अवसर पर अधिष्ठाता गृह विज्ञान डॉक्टर पी. के. उपाध्याय तथा एनएसएस की कार्यक्रम समन्वयक, डॉ. अर्चना सिंह उपस्थित रहे। डॉक्टर पी. के. उपाध्याय ने बच्चों को श्रमदान के प्रति प्रोत्साहित किया तथा उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।
कार्यक्रम समन्वयक डॉक्टर अर्चना सिंह ने कहा कि बच्चों हेतु भविष्य में इसी तरह के श्रमदान के कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर रश्मि सिंह ने कॉलेज परिसर की साफ़ सफाई एवं रख रखाव में सभी स्वयंसेवकों की व्यक्तिगत जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश दिए। इस कार्यक्रम के तहत छात्राओं ने अपनी-अपनी कक्षाओं हाल एक एवं हाल दो की सफाई की मेज़ एवं मूर्तियों को सही से लगाया तथा सारी खिड़कियों को साफ किया। महाविद्यालय की पुरानी बिल्डिंग में छात्राओं ने झाड़ू एवं पोछा लगा कर पूरी जगह को साफ किया, जाले एवं कचरा पूरी तरह से साफ किया गया। साथ ही महाविद्यालय के लॉन में भी घास की कटाई की। इस अभियान में सभी छात्राओं ने बढ़ चढ़कर और उत्साह के साथ भाग लिया और एनएसएस के तहत श्रमदान अभियान को पूरी तरह से सफल बनाया।

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *