Breaking News

नहीं रहे बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जगदीप, मुंबई में ली अंतिम सांस

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जगदीप का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया है। वह 81 वर्ष के थे और काफी समय से बीमार चल रहे थे। एक्टर नासिर खान ने जगदीप के निधन की पुष्टि की है। जगदीप को उनके सूरमा भोपाली किरदार के लिए जाना जाता है। उन्होंने यह कैरेक्टर रमेश सिप्पी की फिल्म शोले में निभाई थी। फिल्म में उनका डायलॉग ‘मेरा नाम सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं है’ आज भी लोगों की जुबां पर है। जगदीप का पूरा नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था।

जगदीप ने निधन पर अजय देवगन ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा, जगदीप साहब के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। उन्हें स्क्रीन पर देखते हुए मैंने हमेशा एन्जॉय किया। वह ऑडियंस के लिए हमेशा खुशी लेकर आते थे। मेरी संवेदना जावेद और उनके परिवार के साथ है। जगदीप साहब की आत्मा के लिए प्रार्थना करें। इसके अलावा डायरेक्टर हंसल मेहता ने भी जगदीप को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लोगों से अपील है कि वे जगदीप की फिल्म मुस्कुराहट देखें। इसमें उनके परफॉर्मेंस का कोई सानी नहीं है।

जॉनी लीवर ने अपनी संवेदनाएं जाहिर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘मेरी पहली फिल्‍म और जब मैंने पहली बार कैमरा फेस गया वह ‘ये रिश्‍ता ना टूटे’ जगदीप भाई जैसे लेजेंड के साथ थी। हम आपको बहुत मिस करेंगे… उनकी आत्‍मा को शांति मिले। हमारी प्रार्थना और संवेदनाएं परिवार के साथ हैं।’

इन फिल्‍मों में किया काम

फिल्‍म ‘हम पंछी एक डाल के’ में चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के रूप में जगदीप की परफॉर्मेंस को हर तरफ से प्रशंसा मिली। फिल्म अंदाज अपना-अपना में उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। फिल्म में उन्होंने सलमान खान के पिता बांकेलाल का रोल निभाया था। जगदीप ने अपने करियर में ज्यादा कॉमेडी रोल निभाए हैं। उन्होंने रामसे ब्रदर्स की फिल्म पुराना मंदिर में काम किया था। इसके अलावा वह कुर्बानी और शहंशाह जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके हैं।

जगदीप ने ‘लैला मजनू’, ‘खिलौना’, ‘आइना’, ‘सुरक्षा’, ‘फिर वही रात’, ‘पुराना मंदिर’, ‘शहंशाह’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘चाइना गेट’, ‘कहीं प्‍यार ना हो जाए’, ‘बॉम्‍बे टू गोवा’ जैसी फिल्‍मों में काम किया। 

About rionews24

Check Also

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार घोषित, अल्लू अर्जुन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 (National Film Awards 2023) का गुरुवार को ऐलान किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *