Breaking News

घोषित हुआ राष्ट्रीय फोटोग्राफी प्रतियोगिता का परिणाम, मंदसौर इंटरनेशनल स्कूल की नित्योदिता भाटी ने जीता दूसरा स्थान

मंदसौर। जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग,मन्दसौर विश्वविद्यालय और द फोटोग्राफिक सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता का परिणाम घोषित हुए हैं। इस प्रतियोगिता में पहले स्थान पर भर्तहरि यूनिवर्सिटी, तमिलनाडु के छात्र आविष्कार मोने तथा मंदसौर इंटरनेशनल स्कूल मंदसौर की कक्षा पांचवी की छात्रा नित्योदिता भाटी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं तीसरा स्थान डीइएमपीओ हायर सेकेण्डरी स्कूल, गोवा के तेशु पटेरिया को मिला। मंदसौर विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग और फोटोग्राफी सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में पिछले माह एक राष्ट्रीय स्तर के फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से छात्रों ने प्रतिभागिता दर्ज कराई थी ।  फोटोग्राफी प्रतियोगिता का विषय ‘कोरोना काल के दौरान जीवन और समाज’ रखा गया था। इस प्रतियोगिता में 60 से अधिक प्रतिभागियों ने खुद के द्वारा संरक्षित की गयी तस्वीरों के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी, जिसमें  आविष्कार मोने ने पहले पुरस्कार के लिए बाजी मारी, जिन्होंने कोरोना काल के दौरान वर्क फ्रॉम होम और वर्क इन होम को दर्शाया है। वहीं मंदसौर इंटरनेशनल स्कूल की नित्योदिता ने लॉकडाउन के दौरान प्रकृति के नज़ारे और शिथिल पड़े परिवेश को दर्शाया है जबकि तेशु पटेरिया ने कोरोना मरीज के परिवार के साथ गुजर बसर और सुरक्षा को दिखाया है। मंदसौर इंटरनेशनल स्कूल की नित्योदिता के परिवार व उनके अध्यापकों नें उनकी इस उपलब्धि पर ख़ुशी जताई है और उनको बधाईयां दी।

इस मौके पर मंदसौर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति नरेंद्र जी नाहटा और कुलपति ब्रिगेडियर डॉ  भरत सिंह रावत ने उन्हें बधाई देते हुए फोटोग्राफी में उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। डीन एकेडमिक्स डॉ. शैलेंद्र शर्मा, डीन एडमिन कर्नल आनंद कुमार, कुलसचिव आशीष पारीक ने विभाग द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता तथा पुरस्कृत प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं। जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग देगा मालवा के युवाओं को स्पेशल ट्रेनिंग वहीं मंदसौर विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनीष जैसल ने कहा कि नित्योदिता ने अपनी स्कूली शिक्षा के दौरान ही बिना किसी विशेष ट्रेनिंग के यह उपलब्धि हासिल की है, यह हम सभी के लिए गर्व का विषय है, मंदसौर विश्वविद्यालय का जनसंचार विभाग उन्हें प्रोफेशनल ट्रेनिंग देने की कोशिश करेगा, जिससे वह फोटोग्राफी की दुनिया में एक अलग पहचान बना पाए ।  साथ ही मालवा के युवाओं के लिए भी ये अवसर उपलब्ध रहेंगे। मंदसौर इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या दीपाली विल्सन ने नित्योदिता को बधाई देते हुए कहा कि एक बेहतर भविष्य के लिए नित्योदिता जैसे तमाम छात्रों को अपने हुनर के अनुरूप फोटोग्राफी या जिसमें रूचि हों उस कोर्स को करते हुए उसमें अपना करियर बनाना चाहिए, जिससे वह सफलता की सीढ़ी चढ़ सकें। नित्योदिता की यह उपलब्धि हमारे पूरे स्कूल के लिए गर्व और हर्ष का विषय है। स्कूल में फोटोग्राफी, फिल्म मेकिंग और मीडिया शिक्षा से जुड़े पहलुओं पर स्पेशल ध्यान दिया जाता है और इस सत्र से फोटोग्राफी और फिल्म मेकिंग, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की स्पेशल क्लासेस भी हम अपने छात्रों को देने जा रहे हैं। 

द फोटोग्राफिक सोसाइटी ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव राजेन्द्र बाघमारे ने बताया कि मन्दसौर विश्वविद्यालय के साथ मिलकर भविष्य में ऐसी ही अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएगी जिससे पठन पाठन के साथ अन्य माध्यमों में भी छात्र निपुण हो सके। जिसके लिए हमारा संस्थान प्रतिबद्ध है। उक्त जानकारी मंदसौर विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग द्वारा दी गयी।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *