Breaking News

पत्रकारिता में मानवीय मूल्य महत्वपूर्ण हैं : डॉ. रश्मि गौतम

कानपुर नगर। छत्रपति शाहू जी महाराज विवि कानपुर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में मानवीय मूल्यों पर आयोजित कार्यशाला शुक्रवार को सम्पन्न हुई। ‘समग्र विकास में शिक्षा की भूमिका’ विषय पर आयोजित यह कार्यशाला विश्वविद्यालय की UHV Cell के मार्गदर्शन में पत्रकारिता एवं जनसंचार के छात्र छात्राओं को मानवीय मूल्यों के प्रति जागरूक करने के लिये आयोजित की गई थी। जिसमें छात्रों ने मानवीय मूल्यों की बारीकियों को समझने का प्रयास किया। 

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रश्मि गौतम ने अपने व्याख्यान में बताया कि मानवीय मूल्यों का मानव जीवन में क्या महत्व है। उन्होंने यह भी बताया कि पत्रकारिता के क्षेत्र में मानवीय मूल्यों एवं संवेदनाओं का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

डॉ. रश्मि ने कहा, मौजूदा स्थिति में युवाओं में मानवीय मूल्यों एवं संवेदनाओं के प्रति निरंतर कमी देखने को मिल रही है जिसके कारण युवा सुख सुविधाओं में जीवन जीने के अवसर तलासने लगे। यही कारण है की युवा चकाचौंध माहौल में परिवार, समाज और प्रकृति के साथ जीने में विश्वास कम करने लगे है। ऐसी स्थितियों में मानवीय मूल्यों के महत्व के प्रति जागरुकता लाज़िमी है।

About rionews24

Check Also

‘3D कंक्रीट प्रिंटर ए न्यू इमर्जिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी’ विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बुधवार को ‘3D कंक्रीट प्रिंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *