Breaking News

मेरठ कैंट में होगी घुड़सवारी के लिए योग्य स्पोर्ट्स कैडेट्स की भर्ती

मेरठ। घुड़सवारी के लिए योग्य स्पोर्ट्स कैडेट्स की दिनांक 13 अप्रैल 2021 को सुबह 7 बजे से आर.वी.सी सेंटर एवं कॉलेज, मेरठ कैंट में खुली भर्ती का आयोजन किया गया है। भर्ती  के लिए आयु 13 अप्रैल 2021 को 08 से 14 वर्ष होनी चाहिए अर्थात अभ्यर्थी का जन्म  13 अप्रैल 2007 और 13 अप्रैल 2013 के बीच होना चाहिए। अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से चौथी कक्षा पास होना चाहिए।

मेडिकल फिटनेस के लिए आवश्यक निर्देश 

चिकित्सा अधिकारी और सेना के स्पोर्ट्स मेडिसिन केंद्र के विशेषज्ञ द्वारा मेडिकल फिटनेस परीक्षा। अपने शरीर के किसी भी भाग पर किसी भी प्रकार के स्थायी TATTOO वाले उम्मीदवारों का चयन नहीं किया जाएगा। संदिग्ध मामलों में उम्र के सत्यापन के लिए कलाई का एक्स-रे (बोन मैरो टेस्ट) आयोजित किया जाएगा।

दस्तावेज की मूल एवं सत्यापित प्रतिलिपि साथ लाएं      

जन्म प्रमाण पत्र (जन्म/मृत्यु पंजीयक अधिकारी द्वारा जारी), आधार कार्ड, मूल निवास प्रमाण पत्र (SDM/तहसीलदार द्वारा जारी), शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र/अंकतालिका (मूल प्रति), चरित्र प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (SDM/तहसीलदार द्वारा जारी), अगर घुड़सवारी में कोई प्रमाण पत्र हो, तो उसकी मूल प्रति, दस खुद की पासपोर्ट साइज रंगीन फोटोग्राफ, घुड़सवारी परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थी स्पोर्ट्स किट साथ लाएं।   

चयनित उम्मीदवारों के लिए आवश्यक निर्देश 

चयनित उम्मीदवारों को दसवीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बोर्डिंग और ठहरने, रहने, आवास, बीमा, चिकित्सा सुविधा और घुड़सवारी का गहन प्रशिक्षण(Scientific Coaching) दिया जाएगा। कक्षा 10 और 17 ½ वर्ष की आयु पूरी होने पर, कैडेटों के लिए भारतीय सेना में निर्धारित नियमों के अनुसार नामांकन के लिए चयन प्रक्रिया से गुजरना अनिवार्य है।

कोविड-19 एहतियाती उपाय – सभी उम्मीदवार रैली के लिए रिपोर्ट करते समय मास्क और दस्ताने पहनें तथा आरटी-पीसीआर / रैपिड एंटीजन नेगेटिव सर्टिफिकेट और ‘नो रिस्क सर्टिफिकेट’ प्रस्तुत करेगें।

अधिक जानकारी के लिए अफसर कमांडिंग, बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी, आर.वी.सी. सेंटर एवं कॉलेज, मेरठ कैंट – 250001, मोबाइल नंबर 7599960029 से संपर्क कर सकते हैं।

About rionews24

Check Also

उद्योगों में बढ़ती मांग के अनुरूप आईआईटी ने शुरू किए नए कोर्स

कानपुर नगर। उद्योग क्षेत्र में कार्यबल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *