Breaking News

यूपी वालों को जल्द ही मिलेगी 24 घंटे बिजली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोगों को सीएम योगी ने सौगात दी है, सत्ता में आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार जनता के लिए काम कर रही है। सीएम आवास पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन द्वारा ₹3,135.34 करोड़ की लागत से विद्युत उपकेंद्रों की एक श्रंखला प्रदेश की जनता को समर्पित की गई। सीएम ने कार्यक्रम से जुड़े केंद्रीय मंत्रियों, यूपी के ऊर्जा मंत्री, ऊर्जा राज्यमंत्री, सांसदों, विधायकों और इस योजना के लिए निरन्तर क्रियाशील सभी वरिष्ठ अधिकारियों को बधाई दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के ऊर्जा विभाग ने पिछले 3 वर्षों में एक बेहतर कार्य-संस्कृति को आगे बढ़ाकर, ऊर्जा विभाग के प्रति आमजन के विश्वास को सुदृढ़ करने में सफलता प्राप्त की है। हमारा निरंतर प्रयास है कि ‘पावर फॉर ऑल’ में हम आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप प्रत्येक घर तक, आने वाले समय में, 24 घंटे की बिजली आपूर्ति कर सकें।
इस संकल्प को और भी सुदृढ़ करने की दिशा में उपकेंद्रों के शिलान्यास और लोकार्पण की यह कड़ी जोड़ी जा रही है। यह कार्य इसलिए सम्भव हो पा रहा है क्योंकि केंद्र और प्रदेश सरकार व जनप्रतिनिधि, सभी सकारात्मक भाव के साथ कार्य कर रहे हैं।
इन जिलों को मिली सौगात
इससे चित्रकूट, महोबा, बलरामपुर, उन्नाव, लखनऊ, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रयागराज, बलिया, गोरखपुर, बस्ती, फिरोजाबाद, कानपुर, मथुरा, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में विद्युत व्यवस्था मजबूत होगी। वहीं ₹1,253.56 करोड़ की लागत से नई योजनाओं के शिलान्यास का कार्यक्रम सम्पन्न हो रहा है। उससे मऊ, शामली, बरेली, लखीमपुर, लखनऊ, जौनपुर, बदायूं, गौतमबुद्धनगर में नए बिजली उपकेंद्र बनेंगे।

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *