Breaking News

लघु एवं मझोले वर्ग के समाचार पत्रों की समस्याओं पर हुई चर्चा

कानपुर नगर। लघु एवं मझोले वर्ग के समाचार पत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले ‘एसोसिएशन ऑफ स्मॉल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर्स ऑफ इंडिया’ की राष्ट्रीय परिषद् की मीटिंग वर्चुअल माध्यम से आयोजित की गई। बैठक का नियंत्रण एसोसिएशन के केन्द्रीय कार्यालय से किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव दत्त चंदोला ने की। वर्चुअल माध्यम से आयोजित मीटिंग में देश के कई राज्यों से पदाधिकारीगण व सदस्यगण शामिल हुए। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित मीटिंग में सहयोग करने वाले पदाधिकारियों ने देश की स्वर कोकिला लता मंगेशकर को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और लता जी के देहावसान को एक अपूरणीय क्षति बताया।

मीटिंग में लघु एवं मझोले वर्ग के समाचार पत्रों की समस्याओं पर चर्चा की गई और कई राज्यों के पदाधिकारियों ने अपने अपने राज्यों की समस्याओं से अवगत कराया। डीएवीपी विज्ञापन पॉलिसी-2020 की खामियों को बताया गया और दूर करवाने की मांग रखी गई। इतना ही नहीं डीएवीपी (बी0 ओ0 सी0) की विभागीय कार्यशैली के प्रति नाराजगी जाहिर की गई और कहा गया कि बी0 ओ0 सी0 की कार्यशैली से लघु एवं मझोले वर्ग के समाचार पत्रों की विकास दर प्रभावित हो रही है। इतना ही नहीं लघु एवं मझोले समाचार पत्रों को बी ओ सी द्वारा नियम-कायदों के नाम पर बहुत परेशान किया जा रहा है जो कि निंदनीय है। समस्याओं को सुन राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव दत्त चंदोला ने आश्वासन दिया कि समाचार पत्रों की समस्याओं से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार एवं डीएवीपी (बीओसी) को अवगत कराया जाएगा और उनका उचित हल निकालने की बात रखी जायेगी।

वर्चुअल मीटिंग में राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव दत्त चन्दोला, उप्र से श्याम सिंह पंवार, डी0 के0 मैथानी, महाराष्ट्र से अप्पा साहिब पाटिल, गोरख तावरे, प्रदीप कुलकर्णी, चन्द्र शेखर गायकवाड़, प्रवीण पाटिल, शोभा जयपुरकर, राजस्थान से डॉ0 अनन्त शर्मा, उत्तराखंड से निशा रस्तोगी, आन्ध्र प्रदेश से एम0 मौलिकुमार, कोंडलराव सेंडीरेड्डी, कर्नाटक से विद्याधर, पश्चिम बंगाल से नारायण चटर्जी, गुजरात से शंकर एम कतीरा, कर्नाटक से तारिका बेल्कर, विद्याधर, असम से किरि रांगहेंग, गिरिन्द्र कुमार, राजू धनराजानी शामिल हुए।

About rionews24

Check Also

‘3D कंक्रीट प्रिंटर ए न्यू इमर्जिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी’ विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बुधवार को ‘3D कंक्रीट प्रिंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *