Breaking News

सीएसए कृषि एवम प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय और पश्चिमी सिडनी विश्वविद्यालय के मध्य हुआ समझौता

कानपुर नगर। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय  के कुलपति डॉक्टर आनंद कुमार सिंह एवं ऑस्ट्रेलिया स्थित पश्चिमी सिडनी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष एवं कुलपति प्रोफेसर बारनी ग्लोवर के मध्य नई दिल्ली में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए। कुलपति डॉ. आनंद कुमार सिंह ने बताया कि इस समझौता ज्ञापन के तहत स्नातक कृषि ऑनर्स की डिग्री छात्राओं को संयुक्त रूप से दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जैसे स्नातक कृषि ऑनर्स की डिग्री चार वर्ष की है तो प्रथम तीन वर्ष सीएसए में छात्र पढ़ेंगे। तत्पश्चात अंतिम वर्ष पश्चिमी सिडनी विश्वविद्यालय में छात्र पढ़ेगा।

डॉ. सिंह ने बताया कि इसी प्रकार छात्र छात्राएं एमएससी एवं पीएच.डी. भी दोनों ही विश्वविद्यालयो से एकीकृत रूप में कर सकेंगे। साथ ही दोनों विश्वविद्यालय के शिक्षक छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे एवं शिक्षकों की समय-समय पर मीटिंग एवं कार्यशालाएं भी आयोजित होती रहेगी।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉक्टर खलील खान ने बताया कि इस एमओयू से वैश्विक स्तर पर छात्र-छात्राओं में व्यावहारिक प्रशिक्षण, शैक्षणिक उत्कृष्ट का संयोजन और शिक्षा अनुभव परिवर्तनकारी होगा। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के निदेशक शोध डॉ.पी.के. सिंह एवं कुलसचिव डॉक्टर पी. के. उपाध्याय भी उपस्थित रहे।

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *