Breaking News

सीएसए विश्वविद्यालय के नवसृजित कृषि विज्ञान केंद्र को मिली 20.68 हेक्टेयर भूमि

कानपुर। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के नवसृजित कृषि विज्ञान केंद्र, औरैया को 20.68 हेक्टेयर जमीन बिधूना तहसील के मौजा गुहारी में जनपद के राजस्व विभाग द्वारा हस्तांतरित कर दी गई है। कृषि विज्ञान केंद्र का भवन, प्रशिक्षण केंद्र के साथ ही प्रयोगशालाओं भी स्थापित होंगी। इसको लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर डी. आर. सिंह ने पहल शुरू की थी। उत्तर प्रदेश शासन की संस्तुति व भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की ओर से लिए गए निर्णय के बाद राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा राजस्व अभिलेखों में विश्वविद्यालय का नाम अंकित कर जमीन कृषि विज्ञान केंद्र को हस्तांतरित कर दी गई है। 

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. खलील खान ने बताया कि कुलपति डॉक्टर डी. आर. सिंह ने निदेशक प्रसार/ समन्वयक डॉ. ए. के. सिंह के नेतृत्व में भूमि हस्तांतरण कराने हेतु एक टीम का गठन किया था। विश्वविद्यालय टीम एवं राजस्व विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया पूर्ण की है। निदेशक प्रसार/ समन्वयक डॉ. ए. के. सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जमीन हस्तगत करा देने से कृषि विज्ञान केंद्र औरैया का अपना भवन, प्रशिक्षण केंद्र, प्रयोगशाला एवं प्रायोगिक शोध प्रक्षेत्र हो जाने से अपने उद्देश्यों को प्राप्त कर जनपद के किसानों को खेती की नई तकनीकी शिक्षा देने में सफल होगा। जिससे किसान स्वावलंबी हो कर आत्मनिर्भर बन सकेंगे। उन्होंने बताया कि भूमि हस्तगत कराने में उत्तर प्रदेश शासन व जिला प्रशासन का विशेष योगदान रहा।

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *