Breaking News

सीएसए विश्वविद्यालय में मनाया गया मातृ दिवस

कानपुर नगर। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में रविवार को मातृ दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कुलपति डॉ. डी. आर. सिंह का संदेश छात्र-छात्राओं को पढ़ कर सुनाया गया। कुलपति ने अपने संदेश में कहा कि इस दुनिया में मां जैसा कोई नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि मां एक ऐसा व्यक्तित्व है जो निस्वार्थ भाव से अपने बच्चों के लिए हर कदम पर मौजूद रहती है। दुनिया के इतिहास और महत्वपूर्ण रिश्ते को और भी ज्यादा खास महसूस कराने के लिए हर वर्ष पूरी दुनिया में मदर्स डे मनाया जाता है।

इस अवसर पर अधिष्ठाता कृषि संकाय डॉक्टर धर्मराज सिंह ने मां की महानता का परिचय देते हुए कहा कि जननी और जन्मभूमि स्वर्ग से भी श्रेष्ठ है। उन्होंने छात्राओं को शुभकामनाएं भी दी अधिष्ठाता ग्रह विज्ञान डॉक्टर पी.के. उपाध्याय ने कहा कि मां से उच्च स्थान किसी का नहीं होता है। अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. आर.पी सिंह ने कहा कि संसार में कोई भी मां की जगह नहीं ले सकता है। मदर डे महत्व का सम्मान करने का एक खास दिन होता है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं संग भोजन कर घर का एहसास दिलाया।

इस अवसर पर एनएसएस इकाई की छात्राओं ने कविताएं प्रस्तुत की। जबकि कुछ छात्राओं ने भाषण प्रस्तुत कर कार्यक्रम को सफल बनाया। एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अर्चना सिंह एवं डॉ. रश्मि सिंह ने भी छात्राओं को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सरिता, अंजलि, रिशू, दीपाली सहित कई एनएसएस की छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *