Breaking News

हिजाब विवाद के चलते कर्नाटक में स्कूल, कॉलेज तीन दिनों के लिए बंद, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

बेंगलुरू। कर्नाटक के स्कूल और कॉलेजों में हिजाब का मुद्दा गरमाता जा रहा है। जारी विवाद के बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को राज्य के सभी हाई स्कूल और कॉलेजों को अगले तीन दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दे दिया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “मैं सभी छात्रों, शिक्षकों और स्कूलों और कॉलेजों के प्रबंधन के साथ-साथ कर्नाटक के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। मैंने अगले तीन दिनों के लिए सभी हाई स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। सभी संबंधितों से सहयोग करने का अनुरोध किया जाता है।”

इस सम्बन्ध में मुख्य विपक्षी पार्टी कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने ट्वीट किया, “कर्नाटक के कुछ शैक्षणिक संस्थानों में स्थिति इतनी खराब हो गई है कि एक मामले में तो राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को हटाकर वहां भगवा झंडा फहरा दिया गया था। मुझे लगता है कि कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए सभी प्रभावित संस्थानों को एक हफ्ते के लिए बंद कर देना चाहिए। क्लासेज ऑनलाइन भी चल सकती हैं।”

कर्नाटक हाई कोर्ट ने हिजाब पहनी मुस्लिम छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं देने के प्रशासन के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को स्वीकार करते हुए इस पर सुनवाई शुरू कर दी है। इस याचिका को उडुपी के एक सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में पढ़ रही पांच मुस्लिम लड़कियों ने दायर किया है, जिन्हें हिजाब पहनने की वजह से कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया गया था। हाईकोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान कहा कि छात्रों का इस तरह सड़क पर उतरना, एक छात्र समूह का दूसरे छात्रों के समूह पर हमला करना, उनका हिंसा में शामिल होना, ये सब अच्छी बात नहीं हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि वह बुधवार दोपहर 2:30 बजे सुनवाई फिर से शुरू करेगी।

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *