Breaking News

आईएफएसीईटी (IFACET), आईआईटी कानपुर ने वर्नाक्यूलर टेक्नोलॉजी और बिजनेस पाठ्यक्रम पेश करने के लिए जीयूवीआई (GUVI) के साथ की साझेदारी

कानपुर। आईआईटी द्वारा स्थापित आईआईटीके फाउंडेशन फॉर एडवांस्ड कंसल्टिंग, एजुकेशन एंड ट्रेनिंग (आईएफएसीईटी) ने क्षेत्रीय भाषाओं में प्रौद्योगिकी और व्यावसायिक पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए एचसीएल ग्रुप एडटेक कंपनी जीयूवीआई (GUVI) के साथ हाथ मिलाया है। पाठ्यक्रमों का उद्देश्य आज के दौर में उद्योग क्षेत्र की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए प्रौद्योगिकी और व्यावसायिक डोमेन में परिवर्तनकारी पेशेवर कैरियर पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला के माध्यम से अवसर प्रदान करना है। ये पाठ्यक्रम सैद्धांतिक ज्ञान और व्यावहारिक अनुप्रयोग का मिश्रण प्रदान करते हैं, जो छात्रों, स्नातकों और पेशेवरों की जरूरतों को पूरा करते हैं। ये हिंदी, अंग्रेजी, तेलगु और तमिल भाषा में उपलब्ध हैं, जो उन भाषाई बाधाओं को तोड़ते हैं जो पारंपरिक शैक्षिक पद्धति में सीखने में बाधा बन सकती है।

प्रस्तावित पाठ्यक्रमों में बिजनेस इंटेलिजेंस और डिजिटल मार्केटिंग में प्रोफेशनल सर्टिफिकेट कोर्स अंग्रेजी, हिंदी, तेलगु और तमिल में उपलब्ध है, फुल स्टैक डेवलपमेंट में प्रोफेशनल सर्टिफिकेट कोर्स – एमईआरएन स्टैक अंग्रेजी, हिंदी, तेलगु और तमिल में उपलब्ध है, डेटा साइंस में प्रोफेशनल सर्टिफिकेट कोर्स हिंदी और तमिल में उपलब्ध है और डेटा इंजीनियरिंग में प्रोफेशनल सर्टिफिकेट कोर्स हिंदी और तमिल में प्रदान किया जाता है।

GUVI के साथ इस साझेदारी के बारे में बोलते हुए, प्रोफेसर एस. गणेश, निदेशक, आईआईटी कानपुर ने कहा कि, आईआईटी कानपुर छात्रों को लगातार विकसित हो रहे पेशेवर परिदृश्य में सफलता प्राप्त करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित होने में मदद करने के लिए विभिन्न प्रमाणपत्र कार्यक्रम पेश कर रहा है। स्थानीय भाषा में छात्रों तक पहुंचने में अपनी विशेषज्ञता के साथ GUVI की एड-टेक संचालकों के बीच एक अद्वितीय स्थिति है। इस साझेदारी के माध्यम से हम भारत भर में उन छात्रों तक पहुंच कर नई संभावनाओं को खोलने के लिए तत्पर हैं जिनकी शिक्षा का माध्यम उनकी स्थानीय भाषा है।

GUVI के संस्थापक और सीईओ अरुण प्रकाश एम ने कहा, हम आईआईटी कानपुर के साथ सहयोग को लेकर उत्साहित हैं, जो राष्ट्रीय स्तर पर उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमारे सावधानीपूर्वक तैयार किए गए कार्यक्रमों का उद्देश्य अकादमिक ज्ञान को उद्योग की आवश्यकताओं के साथ सहजता से जोड़ना है, जिससे प्रतिभागियों को आज के प्रतिस्पर्धी जॉब मार्केट की मांग के अनुसार उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाया जा सके।

आईआईटी कानपुर सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, https://ifacet.iitk.ac.in/ पर जाएं (या) नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

Multilingual Certified Professional in Master Data Engineering with Big Data Hadoop

Multilingual Master Business Analytics with Digital Marketing

Multilingual MERN Full-stack Development Course with NSDC(Skill India) Certification

Multilingual Professional Certificate course in Data Science

About rionews24

Check Also

‘3D कंक्रीट प्रिंटर ए न्यू इमर्जिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी’ विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बुधवार को ‘3D कंक्रीट प्रिंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *