Breaking News

आम आदमी पार्टी का ऑफिस दिल्ली सरकार द्वारा आवंटित जमीन पर है न कि हाई कोर्ट परिसर की जमीन पर : अरुण चंदेल

लखनऊ। दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय से जुड़े विवाद के संबंध में प्रवक्ता अरुण चंदेल ने जानकारी दी है कि सीजेआई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को न्यायमित्र के. परमेश्वर द्वारा बताया गया कि राउज एवेन्यू में दिल्ली हाईकोर्ट को आवंटित भूमि पर एक राजनीतिक पार्टी का कार्यालय बना है, जिसका हम खंडन करते है, आम आदमी पार्टी का ऑफिस दिल्ली सरकार द्वारा आवंटित जगह पर है न की हाई कोर्ट परिसर पर।
उन्होंने कहा कि दिल्ली का राउज एवेन्यू में स्थित पार्टी ऑफिस किसी भी अतिक्रमित भूमि पर नहीं बनाया गया। यह हैरान करने वाली बात है कि केंद्र सरकार ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय को गुमराह करने के लिए गलत तथ्य दिए। कोर्ट के समक्ष दस्तावेज पेश करेंगे कि ये जमीन दिल्ली सरकार द्वारा आम आदमी पार्टी को आवंटित की गई है। 1992 से यही जमीन आईएएस अधिकारियों और तीन मंत्रियों को आवंटित की गई। इसमें किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं है। आम आदमी पार्टी अपने जवाब के साथ सभी वैद्य दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट के समक्ष पेश करेगी।
बता दें, चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव, लोक निर्माण विभाग के सचिव और दिल्ली सरकार के वित्त सचिव को इस मुद्दे पर एक बैठक बुलाने को कहा है. कोर्ट ने इस विषय पर नाराजगी भी जाहिर की और सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने दिल्ली सरकार की ओर से पेश वकील को आगाह किया कि सुप्रीम कोर्ट किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं देगा।

About rionews24

Check Also

‘3D कंक्रीट प्रिंटर ए न्यू इमर्जिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी’ विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बुधवार को ‘3D कंक्रीट प्रिंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *