Breaking News

आइबीपीएस पीओ/एमटी प्रारंभिक परीक्षा होगी कल, जानें क्या हैं निर्देश

आइबीपीएस द्वारा प्रॉबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी (CRP-PO/MT-XIII) की भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन शनिवार, 23 सितंबर से किया जाएगा।  प्राप्त जानकारी के अनुसार परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए 6 लाख उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र पहले ही जारी कर दिए गए हैं, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आइबीपीएस द्वारा पीओ/एमटी प्रलिम्स का आयोजन इसके बाद 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को भी किया जाएगा।

आइबीपीएस द्वारा पीओ प्रारंभिक परीक्षा निर्धारित तारीखों पर 1-1 घंटे की चार पालियों में आयोजित की जाएगी। ये पालियां सुबह 9 बजे, सुबह 11.30 बजे, दोपहर 2 बजे और शाम 4.30 बजे शुरू होंगी। दिए गए निर्देशों के अनुसार उम्मीदवारों को अपनी आवंटित पाली में निर्धारित परीक्षा केंद्र पर एग्जाम शुरू होने से एक घंटा पूर्व पहुंचना होगा। हालांकि, संस्थान द्वारा जारी सूचना पुस्तिका के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रवेश, लॉगिंग-इन, निर्देश पढ़ना, लैब से बाहर जाना, आदि सहित परीक्षा स्थल में लगभग 150 मिनट रहना पड़ सकता है।

उम्मीदवारों को दिए गए निर्देश के अनुसार, उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड पर अपनी एक फोटो दिए गए स्थान पर चिपकाएं और एक समान फोटो सेंटर पर साथ ले जाएं। साथ ही अपनी एक फोटो आइडी प्रूफ, बॉल-प्वाइंट पेन, नीला इंक पैड और गोंद भी साथ ले जाएं। कैलकुलेटर, बुक्स, नोटबुक, सेलफोन या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को ले जाने की अनुमति नहीं होगी। गॉगल्स, टोपी, घड़ी, ज्वेलरी, आदि न पहनकर नहीं जाना चाहिए। परीक्षा के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित करें। अन्य सभी निर्देशों के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना पुस्तिका का अवलोकन करें।

About rionews24

Check Also

‘3D कंक्रीट प्रिंटर ए न्यू इमर्जिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी’ विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बुधवार को ‘3D कंक्रीट प्रिंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *