Breaking News

आनन्देश्वर धाम परमट घाट पर साफ-सफाई कर स्वच्छता का दिया संदेश

कानपुर नगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सामूहिक रूप से स्वच्छता के लिए एक घंटे के श्रमदान की अपील के अनुपालन में, जन शिक्षण संस्थान, कानपुर द्वारा गंगा नदी के तट पर परमट घाट स्थित पौराणिक एवं धार्मिक आस्था के प्रतीक श्री आनन्देश्वर धाम मंदिर प्रांगण एवं घाट पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के अन्तर्गत साफ-सफाई का कार्यक्रम आयोजित करके राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को स्वच्छांजलि अर्पित की गयी ।
जन शिक्षण संस्थान, कानपुर के कार्यालय स्टॉफ एवं प्रशिक्षणार्थियों द्वारा श्री आनन्देश्वर धाम मंदिर प्रांगण एवं घाट पर झाड़ू लगाकर एवं कूड़ा-करकट उठाकर साफ-सफाई की गयी। संस्थान के इस सफाई कार्य को देखकर वहाँ पर आयें हुए श्रद्धालुओं द्वारा उनके सफाई कार्यों की सराहना करते हुए इसे प्रशंसनीय कार्य बताया ।
विशेष सफाई अभियान कार्यक्रम में जन शिक्षण संस्थान, कानपुर के निदेशक सुशील कुमार पाठक द्वारा स्वच्छता की उपयोगिता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया गया कि स्वच्छता ही सेवा अभियान का मुख्य उददेश्य, कचरा मुक्त भारत का निर्माण करना है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब समाज के सभी व्यक्ति अपने आस-पास के वातावरण को साफ-सुथरा रखेंगे। तभी स्वच्छ एवं स्वस्थ समाज की स्थापना हो सकेगी । उन्होंने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम एक तारीख एक घंटा एक साथ की सराहना करते हुए शपथ दिलाई कि न गंदगी करेंगे और न गंदगी करने देंगे।
स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में मुख्य रुप से संस्थान के कमल किशोर श्रीवास्तव, डॉ. सुनील शुक्ला, रुचि गुप्ता, मनोज कुमार पाण्डेय, प्रह्ललाद तिवारी, विजय कुमार अग्निहोत्री, लाल सिंह, निशात फातिमा, रीता शर्मा सहित संस्थान के 35 प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहें ।

About rionews24

Check Also

‘3D कंक्रीट प्रिंटर ए न्यू इमर्जिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी’ विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बुधवार को ‘3D कंक्रीट प्रिंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *