Breaking News

7 साल बाद टेस्ट खेलने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

ब्रिस्टल। भारतीय महिला टीम 7 साल बाद टेस्ट खेलने उतरी. मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया की ओर से पांच खिलाड़ियों ने टेस्ट डेब्यू किया। इसमें शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा और विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया हैं तीन भारतीय गेंदबाजों ने पहले ही दिन विकेट लेकर अच्छी शुरुआत की  हालांकि समाचार लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 76 ओवर में 4 विकेट पर 236 रन बना लिए थे।

लौरेन विनफील्ड हिल (35) और टैमी ब्यूमोंट (66) ने इंग्लिश टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। हिल को तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने विकेट के पीछे तानिया भाटिया के हाथों कैच कराया। इसके बाद ब्यूमोंट और कप्तान हीथर नाइट (88) ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। ब्यूमोंट को ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने आउट किया। शेफाली वर्मा ने शॉर्ट लेग पर उनका शानदार कैच पकड़ा। 

हीथर नाइट ने तीसरे विकेट के लिए नैट स्किवेर (42) के साथ 90 रन जोड़कर स्कोर 200 के पार पहुंचाया। स्किवेर को ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने आउट किया. इसके बाद उतरीं एमी जोंस (1) कुछ खास नहीं कर सकीं. उन्हें भी स्नेह ने आउट किया. हीथर नाइट के साथ सोफिया डंकली (0) क्रीज पर हैं। 

भारतीय महिला टीम ने अपने अंतिम तीनों टेस्ट जीते हैं। इसमें से दो इंग्लैंड के खिलाफ जबकि एक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है। यदि टीम यह टेस्ट जीत लेती है तो महिला क्रिकेट में लगातार 4 टेस्ट जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी। भारतीय टीम के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार लगातार तीन टेस्ट जीतने का कारनामा किया है। टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज अपनी कप्तानी में यह रिकॉर्ड बनाना चाहेंगी। टीम इंडिया को दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच भी खेलने हैं। अगले साल न्यूजीलैंड में वनडे वर्ल्ड कप होना है। उस लिहाज से यह सीरीज महत्वपूर्ण है।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *