Breaking News

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : पुरुष टेबल टेनिस टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुकाबला भारत को दिलाया पांचवां स्वर्ण पदक

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सिंगापुर के खिलाफ मैच में पुरुष टेबल टेनिस टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुकाबला 3-1 से अपने नाम किया और भारत को पांचवां स्वर्ण पदक दिलाया। भारत के साथियान, शरत कमल और हरमीत की जोड़ी ने फाइनल में कमाल का प्रदर्शन किया। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह टेबल टेनिस में भारत का पहला पदक है। भारतीय खिलाड़ियों ने यह टीम मैच पांचवें मुकाबले तक नहीं जाने दिया और चार मुकाबलों में ही स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया। 

पांच मुकाबलों वाले टीम मैच में पहला मुकाबला हरमीत देसाई और साथियान का था। इन दोनों के सामने सिंगापुर के यंग आईजैक और येव इन की जोड़ी थी। भारतीय जोड़ी ने यह मुकाबला 13-11, 11-7, 11-5 के अंतर से अपने नाम किया और भारत को विजयी शुरुआत दिलाई। इसके साथ ही भारत मैच में 1-0 से आगे हो गया। 

इस मैच में दूसरा मुकाबला शरत कमल अचंता और झे यू क्लारेंस के बीच था। इस मैच में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन अंत में शरत को हार का सामना करना पड़ा। वो यह मुकाबला 7-11, 14-12, 3-11, 9-11 के अंतर से हार गए। इसके साथ ही सिंगापुर ने मैच में 1-1 की बराबरी कर ली। 

तीसरे मुकाबले में साथियान ने शानदार अंदाज में भारत की वापसी कराई। उन्होंने येव एन कोएन को 3-1 के अंतर से मात दी। इस मैच का स्कोर 12-10, 7-11, 11-7, 11-4 रहा। इस मुकाबले में जीत के साथ ही भारत ने मैच में 2-1 से बढ़त बना ली। 

चौथे मुकाबले में हरमीत देसाई का सामना झे यू क्लारेंस से था। हरमीत ने इस मैच में एकतरफा जीत दर्ज की और 3-0 से मुकाबला अपने नाम किया। इस मैच का स्कोर 11-8, 11-5, 11-6 रहा। इसके साथ ही भारत ने मैच में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली और स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *