Breaking News

ग्रीन पार्क स्टेडियम में लगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

कानपुर। यूपी के कानपुर में कोविड-19 टीकाकरण को गति देने के लिए बुधवार को  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीन पार्क में मेगा वैक्सीनेशन कैंप बनाया गया था। इसमें 1400 लोगों को 7 सेशन में वैक्सीन लगाई जानी थी, लेकिन बिना स्लॉट बुक कराए ही कई लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच गए। एक साथ कई लोगों के पहुंचने की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई। इतनी भीड़ ने कैंप में मौजूद डॉक्टर और प्रभारी के हाथ-पांव फूल गए। हंगामा और अफरा-तफरी देख पुलिस को सूचना देनी पड़ी। कोतवाली थाना, मूलगंज थाना समेत कई थानों की फोर्स बुलानी पड़ी। तब जाकर पुलिस ने कड़ी मशक्कत से भीड़ पर काबू किया। इसके बाद वैक्सीनेशन शुरू हो सका। 

ऐसे भी लोग थे जिनका कहना था कि उन्हें यह सूचना मिली थी कि ग्रीन पार्क में लगने वाले मेगा वैक्सीनेशन कैंप में आधार कार्ड दिखाकर बिना स्लॉट बुक कराए उनको वैक्सीन लगा दी जाएगी। जब वह वैक्सीन लगवाने ग्रीन पार्क पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि यह बिना स्लॉट बुक किए 18 से 44 साल के बीच के लोगों को टीकाकरण नहीं किया जाएगा। सीएमओ नेपाल सिंह ने बताया कि गलत सूचना पर मेगा कैंप में भारी भीड़ पहुंच गई। इसके चलते अफरा-तफरी मच गई।

ग्रीन पार्क में भारी भीड़ पहुंचने के चलते इंट्री गेट से लेकर वेरीफिकेशन कराने तक सैकड़ों लोगों की कतार लगी रही। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार हो गई। जिससे  वैक्सीनेशन सेंटर पर ही संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन लगवाने से भले ही लोग बच रहे हैं, लेकिन शहर में मारामारी मची हुई है।

मूकदर्शक बनी रही पुलिस 

मेगा वैक्सीनेशन सेंटर में कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई गई. पुलिस और प्रशासन मूकदर्शक बना खड़ा रहा. पहले पूछताछ के नाम पर और फिर वैक्सीन लगवाने के नाम पर लोग एक दूसरे से सटे खड़े रहे.

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *