Breaking News

उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, 93.11 फीसद अभ्यर्थी हुए पास, ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया 14 सितंबर से

लखनऊ। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल, उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने JEECUP Result 2021 जारी कर दिया है। सभी उम्मीदवार जो इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, अब वह आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से देर शाम आए परिणाम में 93.11 फीसद अभ्यर्थी पास हुए हैं। ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया 14 सितंबर से शुरू की जाएगी। काउंसलिंग के लिए सभी जिलों में 80 हेल्प डेस्क बनाई गई है।  

इस साल यह परीक्षा 31 अगस्त से 4 सितंबर तक तीन शिफ्ट में आयोजित की गई थी। इस वर्ष परीक्षा के लिए 3,02066 ने पंजीयन कराया था और उनमे से 187640 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। इनमे से 174770 पास हुए हैं। सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी संस्थानों में प्रवेश के लिए कुल सीटें 2,28527 हैं।  सबसे बड़े ए-ग्रुप में अयोध्या के विवेक यादव टापर बने हैं तो बी- ग्रुप में बराबंकी के शशांक वर्मा टापर हैं। सी-ग्रुप में हापुड़ की मोनिका, डी-ग्रुप में इटावा के रोहित, ई-ग्रुप में बस्ती के राज शुक्ला, एफ- ग्रुप में अंबेडकर नगर के नितेश वर्मा, जी-ग्रुप में गौतमबुद्ध नगर के नितिन नागर, एच- ग्रुप में लखीमपुर खीरी के अमित कनौजिया,आइ-ग्रुप में हापुड़ के प्रशांत, के एक – ग्रुप में कानपुर के चेतन सिंह, के दो- ग्रुप में बांदा के आलोक कुमार, के तीन- ग्रुप में पीलीभीत के अमन कुमार, के चार- ग्रुप में लखनऊ के अवनीश यादव, के पांच- ग्रुप में झांसी के राज मुहम्मद, के छह- ग्रुप में प्रयागराज के रविंद्र सिंह, के सात- ग्रुप में लखनऊ की जायरीन और के आठ- ग्रुप में प्रयागराज के अमजद अली पहले स्थान पर रहे।

बता दें कि बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, उत्तर प्रदेश से एफिलिएटिड पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाती है। इस साल लिखित परीक्षा की आंसर की 7 सितंबर को जारी की गई थी और उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया गया है। प्रवेश परीक्षाओं के आधार पर योग्यता क्रम और मेरिट के अनुसार उम्मीदवारों को पहले साल और दूसरे साल लेटरल एंट्री में प्रवेश के लिए संस्था और पाठ्यक्रम का अलॉटमेंट ऑनलाइन काउंसलिंग के द्वारा 14 सितंबर से शुरू किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

About rionews24

Check Also

उद्योगों में बढ़ती मांग के अनुरूप आईआईटी ने शुरू किए नए कोर्स

कानपुर नगर। उद्योग क्षेत्र में कार्यबल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *