Breaking News

नीरज चोपड़ा ने 18वीं वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल

नई दिल्ली। भारत के जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने अमेरिका के यूजीन में 18वीं वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। नीरज चोपड़ा ने चौथी कोशिश में 88.13 मीटर लंबा थ्रो किया। वहीं, ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। उन्होंने अपने आखिरी थ्रो में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 90.54 मीटर दूर भाला फेंका। चेक रिपब्लिक के जैकब वादले कांस्य पदक के साथ तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने अपना बेस्ट थ्रो 88.09 मीटर दूर भाला फेंका। वहीं, इस प्रतिस्पर्धा में पाकिस्तान के अरशद नदीम भी शामिल थे। वो पांचवे स्थान पर रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 86.16 मीटर का था।उन्होंने 88.13 मीटर भाला फेंक कर यह मेडल हासिल किया। गोल्ड ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने जीता, उन्होंने 90.46 मीटर भाला फेंका। इसी इवेंट में भारत के रोहित यादव भी थे। वे 78.72 मीटर भाला फेंककर 10वीं पोजिशन पर रहे।

नीरज ने पिछले साल अगस्त में आयोजित टोक्यो ओलिंपिंक में 87.58 मीटर जेवलिन फेंककर गोल्ड जीता था। इसके अलावा हाल ही में नीरज ने स्टॉकहोम में आयोजित डायमंड लीग मीट में अपने पहले ही प्रयास में 89.94 मीटर का थ्रो करते हुए 89.30 मीटर का अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया था। हालांकि इस लीग में भी 90.31 मीटर के थ्रो के साथ एंडरसन पीटर्स चैंपियन बने थे।

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को एकमात्र मेडल नीरज चोपड़ा ने दिलाया। 35 देशों के इस टूर्नामेंट में भारत 28वें स्थान पर रहा। नंबर वन पर अमेरिका की टीम रही। उन्होंने 10 गोल्ड 8 सिल्वर और 10 कांस्य के साथ कुल 28 मेडल अपने नाम किए। वहीं, दूसरे स्थान पर 10 पदक के साथ इथियोपिया और तीसरे स्थान पर 8 पदक के साथ केन्या ने जगह बनाई।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *