Breaking News

महाशिवरात्रि पर मंदिरों में भारी भीड़, विधि-विधान से हुआ शिव-पार्वती का विवाह, पूरी रात पूजा का भी आयोजन

घाटमपुर। कानपुर नगर के कस्बा घाटमपुर में आज गुरुवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर मां कूष्माण्डा मंदिर में एक ओर जहां सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ रही। परिसर स्थित शिव मंदिरों में भारी तादात में शिव भक्तों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। वहीं दूसरी ओर अनेक शिव मंदिरों में पूरी रात पूजा का आयोजन भी किया गया। 

 क़स्बा घाटमपुर में महाशिवरात्रि पर झाकियों संग अद्भुत शिव बारात भी निकाली गई। बारात में घोड़े भी सम्मिलित थे। बारात में भक्तों ने जमकर डांस किया। कूष्माण्डा मन्दिर परिसर में वैदिक मंत्रोचार एवम् विधि-विधान से शिव और पार्वती का विवाह सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर घाटमपुर के विधायक उपेन्द्र पासवान ने भगवान शिव और पार्वती की आरती उतारी। विवाह को देखने के लिए हज़ारों की तादाद में भक्त मौजूद रहे। जगह जगह पर भंडारे व जलपान की व्यवस्था की गई थी।

घाटमपुर के गांव कोहरा स्थित बैजनाथ धाम में पूरी रात पूजा का आयोजन किया गया। अश्वनी पांडेय ने बताया कि महाशिरात्रि पर रात्रि में होने वाली पूजा का विशेष महत्व है इसलिए प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी पूजा का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर श्रीमती सरोजनी पांडेय, सर्वेश पांडेय, शशि कुमार दीक्षित, नीरज सचान, पण्डित सत्यम द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

About rionews24

Check Also

‘3D कंक्रीट प्रिंटर ए न्यू इमर्जिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी’ विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बुधवार को ‘3D कंक्रीट प्रिंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *