Breaking News

राजकीय पॉलीटेक्निक, गाजियाबाद में हुआ खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ

गाजियाबाद। राजकीय पॉलीटेक्निक में बुधवार से दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि प्राविधिक शिक्षा विभाग पश्चिमी क्षेत्र, दौराला के संयुक्त निदेशक मोहम्मद साबिर ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुआ कहा कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल की बड़ी अहमियत है। नियमित व्यायाम के साथ खेल-कूद में सक्रिय होने से हम शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं। जब तक शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं होंगे तब तक हम अपने कार्यक्षेत्र में भी पूर्ण योगदान नहीं दे सकते। खेलों का महत्त्व बताते हुए उन्होंने आगे कहा कि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है। मुख्य अतिथि ने बच्चों को शिक्षा एवं खेल के अन्तर्सम्बन्ध पर रौशनी डालते हुए उच्च शिक्षा व स्टार्ट- अप्स के लिए भी प्रेरित किया।

इस अवसर पर संस्था के प्रधानाचार्य डॉ.जानबेग लोनी ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी संस्था में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। संस्था-स्तर पर विद्यार्थियों के सम्पूर्ण विकास के लिए समय-समय पर इस तरह के आयोजन किए जाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य अतिथि छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास हेतु लगातार प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को खेल-भावना का महत्त्व समझते हुए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का उदाहरण दिया।
इस वार्षिक खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यार्थियों द्वारा एकल नृत्य, समूह नृत्य, देशभक्ति संगीत आदि प्रस्तुत किए गए। खेल प्रतियोगिता के पहले दिन छात्राओं की 400 मी. की दौड़, 100 मी. दौड़ व लंबी कूद एवं छात्र संवर्ग में 1500 मी. दौड़, 100 मी. दौड़,लंबी कूद आदि आयोजित किए गए। आज संपन्न हुई प्रतियोगिता में 400 मी.(छात्रा संवर्ग) में श्रद्धा गुप्ता(मेकैनिकल ऑटो), काजल मद्धेशिया(इलेक्ट्रॉनिक्स) एवं पूजा कुमारी(मास कम्युनिकेशन) ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ. योगेंद्र सिंह व श्रीमती इशिता पाठक ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में संस्था के विद्यार्थी, शैक्षिक एवं गैर शैक्षिक कर्मी उपस्थित रहे।

About rionews24

Check Also

‘3D कंक्रीट प्रिंटर ए न्यू इमर्जिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी’ विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बुधवार को ‘3D कंक्रीट प्रिंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *