Breaking News

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में अब 15 अप्रैल तक प्रवेश ले सकते हैं

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में सत्र जनवरी 2021 में अब ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया 15 अप्रैल 2021 तक बढ़ा दी गई है। यह निर्णय केंद्र समन्वयकों एवं छात्रों की मांग पर कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह ने लिया।

प्रवेश प्रभारी डॉ ज्ञान प्रकाश यादव ने बताया कि जनवरी सत्र में पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा, प्रमाण पत्र और जागरूकता कार्यक्रम में प्रदेश के सभी क्षेत्रीय केंद्रों एवं अध्ययन केंद्रों पर ऑनलाइन प्रवेश संचालित किया जा रहा है। जनवरी सत्र में स्नातक एवं परास्नातक के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के शिक्षार्थी भी ऑनलाइन प्रवेश ले सकते हैं।

मीडिया प्रभारी डॉ प्रभात चंद्र मिश्र ने बताया कि जनवरी 2021 में स्नातक एवं परास्नातक कक्षाओं में प्रथम वर्ष में नए प्रवेश नहीं लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जनवरी- 2021सत्र की प्रवेश प्रक्रिया 15 अप्रैल 2021 तक संचालित की जाएगी। जो भी शिक्षार्थी जागरूकता कार्यक्रम, प्रमाण पत्र कार्यक्रम, डिप्लोमा कार्यक्रम एवं पीजी डिप्लोमा कार्यक्रम में प्रवेश लेना चाह रहे हों, वह विश्वविद्यालय की वेबसाइट एवं वेब लिंक पर पंजीकरण कराते हुए अपना प्रवेश सुनिश्चित करा लें। डॉ मिश्र ने बताया कि विश्वविद्यालय में स्नातक एवं स्नातकोत्तर में पूर्व में नामांकित जनवरी सत्र के शिक्षार्थी परीक्षाफल का इंतजार किए बिना द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में ऑनलाइन प्रवेश ले लें।

About rionews24

Check Also

उद्योगों में बढ़ती मांग के अनुरूप आईआईटी ने शुरू किए नए कोर्स

कानपुर नगर। उद्योग क्षेत्र में कार्यबल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *