Breaking News

राष्ट्रीय चुनौतियों का सामना सामूहिक प्रयासों से ही किया जा सकता है: पुलिस उप महानिरीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी

प्रयागराज। पुलिस उप महानिरीक्षक प्रयागराज, सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा है कि लोगों की सामूहिक चेतना और प्रयासों से ही किसी भी तरह की चुनौती का सफलतापूर्वक सामना किया जा सकता है। माघ मेले में आज प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो, लखनऊ और क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो, प्रयागराज और गोरखपुर द्वारा कोविड-19 और इसके टीकाकरण के बारे में जनजागरुकता के लिए शुरु किये गये 15 दिवसीय प्रचार अभियान का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि चुनौतियाँ केवल देश की सीमा पर ही नहीं आतीं बल्कि देश के भीतर भी जनस्वास्थ्य को लेकर चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य का विषय है कि देश में आंतरिक चुनौतियों को लेकर सामूहिक जनजागरुकता में कोई कमी नहीं दिखती।

जिला पुलिस उप महानिरीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने टीकाकरण का उल्लेख करते हुए कहा कि यह सभी के लिए गर्व का विषय है कि देश के वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओें ने समय से स्वदेशी टीकों का निर्माण किया और विश्व के गिने-चुने देशों के साथ-साथ हमारे देश में भी टीकाकरण की प्रक्रिया शुरु हो गयी। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी के मन में कोई संदेह नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित और कारगर है। पुलिस उप महानिरीक्षक ने प्रचार अभियान के दौरान वितरित किये जाने वाले पैम्फलेट, पोस्टर, हैण्डबिलों का विमोचन भी किया। उन्होंने हरी झण्डी दिखाकर चेतना रथों को रवाना भी किया।

इस अवसर पर प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो के संयुक्त निदेशक सुनील कुमार शुक्ल ने माघ मेले और प्रदेश के अन्य जिलों में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने और टीकाकरण को लेकर चलाये जा रहे प्रचार अभियान की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी के मन में किसी भी तरह की अफवाह फैलने से रोकने और भ्रामक सूचनाओं से लोगों को आगाह करने के लिए यह प्रचार अभियान माघ मेले में 27 फरवरी तक जारी रहेगा। समारोह के दौरान भारतीय सूचना सेवा के वरिष्ठ सेवानिवृत्त अधिकारी डाॅ0 नरसिंह राम विशिष्ट अतिथि थे। उन्होंने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजयी प्रतियोगियों को पुरस्कार प्रदान किये।

कार्यक्रम के दौरान प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो के पंजीकृत कलाकारों ने संदेशमूलक सांस्कृतिक कार्यक्रम और बाँदा के जादूगर आर0सी0 योगा ने जादू के कार्यक्रम प्रस्तुत किये। समारोह का संचालन तकनीकी सहायक राजेश बरनवाल ने किया। 

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *