Breaking News

सीएसए विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान महाविद्यालय में हुई छात्र- छात्राओं की भाषण (स्पीच) प्रतियोगिता

कानपुर नगर। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान महाविद्यालय में आजादी के 75 में अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर आज छात्राओं में स्पीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे विश्व विद्यालय परिसर के छात्र छात्राओं ने देश प्रेम के प्रति अपने विचारो को भाषण के रूप मे प्रस्तुत किया। इस स्पीच प्रतियोगिता का विषय ‘आज़ादी के नायक’ था। इस प्रतियोगिता में छात्र प्रज्ञा त्रिपाठी के अनुसार  ‘अनेकता में एकता’ बनाए रखना ही हमारी ताकत है, तो दूसरी छात्रा कोमल सिंह ने कहा कि हमारे   ‘वीरपुत्रों का बलिदान सर्वोपरि’ है।  छात्र देव द्विवेदी ने ‘भारत को प्रगति की दिशा में अग्रसर’ करने पर अपने विचार प्रस्तुत किए। अमन का मानना था कि तुकाराम जैसे वीर भी किसी सेनानी से कम नहीं। इस अवसर पर अधिष्ठाता कृषि संकाय डॉ. धर्मराज सिंह, ने छात्र-छात्राओं को प्रतियोगिता में बढ़- चढ़कर सहभागिता करने के लिए बधाई दी।

अधिष्ठाता सामुदायिक विज्ञान डॉ. पी. के उपाध्याय ने सभी स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए आजादी के वीर सपूतों को स्मृति करने के साथ-साथ उनका अनुसरण करने की सीख दी। कार्यक्रम का आयोजन तथा संचालन कार्यक्रम समन्वयक, डॉ. अर्चना सिंह तथा कार्यक्रम अधिकारी डा. रश्मि सिंह ने किया।इस मौके पर  सहायक प्राध्यापक डा नलिनी तिवारी तथा डॉ अनिल सचान भी मौजूद रहे।प्रतियोगिता के अंत में डॉ. पी. के उपाध्याय ने सभी बच्चों की आज़ादी का अमृत महोत्सव का महत्व समझाया कि व डॉक्टर अर्चना सिंह ने बच्चों को अन्य प्रतियोगिता में भाग लेते रहने के लिए प्रोतसाहित किया। इस अवसर पर अधिष्ठाता गृह विज्ञान डॉक्टर पी.के. उपाध्याय , राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम समन्वयक डॉ. अर्चना सिंह तथा कार्यक्रम अधिकारी डॉ. रश्मि सिंह ने छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। 

About rionews24

Check Also

KNIT : अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर हुआ संगोष्ठी का आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौधोगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस उत्साहपूर्वक मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *