Breaking News

आईआईटी (IIT) कानपुर में मौजूदा प्लेसमेंट सीजन में 8 वें दिन तक मिले 1062 ऑफर में से 885 को किया गया स्वीकार

कानपुर। प्लेसमेंट सीजन 2021-22 में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए, आईआईटी कानपुर ने नियोक्ताओं द्वारा किए गए प्रस्तावों में 8 वें दिन के अंत में कुल 1062 प्रस्ताव प्राप्त हुए, जिनमें से 885 स्वीकार किए गए। यह 156 प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) के अतिरिक्त है, जो पहले ही स्वीकार किए जा चुके थे, जिनमें से 207 की पेशकश की गई थी। अब तक, 8वें दिन के अंत तक, संस्थान को 47 अंतर्राष्ट्रीय प्रस्ताव प्राप्त हुए। यह पिछले साल की तुलना में 150% की बड़ी छलांग है, जबकि विगत वर्ष कुल 19 अंतरराष्ट्रीय ऑफर प्राप्त हुए थे। अब तक के उच्चतम पैकेज की ऑफर अंतर्राष्ट्रीय के लिए 274,250 अमरीकी डालर और घरेलू के लिए 1.2 करोड़ रुपये हैं। कुल मिलाकर अब तक 1 करोड़ रुपये से ऊपर के 49 ऑफर मिल चुके हैं।

आई आई टी (IIT) कानपुर ने इस सीजन में अब तक एक्सट्रिया(Axtria), ईएक्सएल(EXL), ग्रेविटॉन(Graviton), गोल्डमैन सैचस(Goldman Sachs), आईसीआईसीआई बैंक(ICICI Bank), इंटेल(Intel), माइक्रोसॉफ्ट(Microsoft), ओला(OLA), रूब्रिक(Rubrik), सैमसंग(Samsung), क्वाडआई(Quadeye), उबर(Uber), टाइगर एनालिटिक्स (Tiger Analytics) जैसे शीर्ष रिक्रूटर्स को आकर्षित किया है।

आई आई टी (IIT) कानपुर के प्रवक्ता ने कहा, इस बार सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट हायरिंग ट्रेंड देखा है, संख्या बहुत उत्साहजनक है और पिछले वर्षों की तुलना में बहुत अधिक है। संस्थान और उसके छात्रों पर नियोक्ताओं का यह बढ़ता विश्वास, उत्कृष्टता के लिए आगे बढ़ने लिए आई आई टी (IIT) कानपुर के संकल्प को दर्शाता है। 8वें दिन तक, 287 कंपनियों ने अपनी भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली है और अगले कुछ दिनों के लिए कुछ और कंपनियां प्रतीक्षारत हैं।

About rionews24

Check Also

उद्योगों में बढ़ती मांग के अनुरूप आईआईटी ने शुरू किए नए कोर्स

कानपुर नगर। उद्योग क्षेत्र में कार्यबल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *