Breaking News

आरोग्य धाम व रोटरी क्लब कानपुर विनायक श्री ने बांटी निशुल्क होम्योपैथी दवा, विधायक उपेंद्र पासवान रहे उपस्थित

कानपुर। गाँवों में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी से बचाव के लिए तथा पोस्ट कोविड समस्याओं जैसे सांस फूलना, कमजोरी, वायरल निमोनाइटिस (पल्मोनरी फाइब्रोसिस) से बचाव की दवा एवं इम्यूनिटी बूस्टर का वितरण भाजपा विधायक उपेंद्र पासवान की उपस्थिति में रविवार को आरोग्य धाम व रोटरी क्लब कानपुर विनायक श्री द्वारा पतारा व घाटमपुर क्षेत्र के गांव परास में निशुल्क होम्योपैथी दवा वितरित की गई। इस अवसर पर लोगों को जागरूक भी किया गया। 

आरोग्यधाम के वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. हेमंत मोहन ने कोरोना तथा ब्लैक फंगस से बचाव एवं कोरोना से ठीक होने के बाद बरती जाने वाली सावधानियों पर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान जब वायरल निमोनाइटिस या फिर पल्मोनरी फाइब्रोसिस हो जाता है तब पेशेंट की इम्यूनिटी काफी कम हो जाती है। ऐसे समय में ब्लैक फंगस के संक्रमण का खतरा सर्वाधिक होता है। 

इस अवसर विधायक उपेंद्र पासवान ने पत्रकारों से कहा कि घाटमपुर क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर साफ़-सफाई की जा रही है और सैनेटाइज़ेशन का कार्य भी युद्ध स्तर पर चल रहा है। तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए घाटमपुर सी एच सी में 50 बेड का कोविड हॉस्पिटल बनाया जा रहा है, जो जल्द ही शुरू हो जायेगा। इसके साथ ही ऑक्सीजन प्लांट भी घाटमपुर और पतारा सी एच सी में लगाए जाएंगे। घाटमपुर सी एच सी में स्टाफ की कमी के सवाल पर विधायक ने बताया कि कल कानपुर दौरे पर आये मुख्यमंत्री ने इसे संज्ञान में लेते हुए प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति के आदेश दिए हैं। कोरोना की तीसरी लहर के बारे में विधायक ने कहा कि यह ज़रूरी नहीं है कि तीसरी लहर आये। अगर आती है तो शासन और प्रशासन इसके लिए तैयार है। 

About rionews24

Check Also

‘3D कंक्रीट प्रिंटर ए न्यू इमर्जिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी’ विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर। कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बुधवार को ‘3D कंक्रीट प्रिंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *