Breaking News

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है। इंग्लैंड की ओर से मोईन ने 64 टेस्ट मैच खेले हैं, सोमवार को उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला ले लिया है। मोईन ने सात साल पहले 12 जून 2014 को श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। वह इंग्लैंड के लिए अब तक 64 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान 2914 रन बनाए और 195 विकेट झटके। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 155 रन नाबाद है। जबकि 53 रन देकर 6 विकेट आउट करना उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट भारत के खिलाफ लंदन के द ओवर में 2 सितंबर 2021 को खेला था। 

मोईन अली ने 2019 में 5 टेस्ट मैच खेलने के बाद अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया था। इसके बाद भारत दौरे पर उनकी चेन्नई टेस्ट में वापसी हुई। वहीं, भारत के इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने तीन टेस्ट मैच इंग्लैंड के लिए खेले। हालांकि इस दौरान उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा।

मोईन अली ने अपने इस फैसले के बारे में कप्तान जो रूट, हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड और सिलेक्टर्स को पहले ही बता दिया था मोईन फिलहाल यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में  इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में खेल रहे हैं। वह महेंद्र सिंह धोनी  की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। सीएसके के लिए इस सत्र में वह काफी सफल रहे हैं। आईपीएल 2021 में मोईन 9 मैचों में 261 रन बना चुके हैं जिसमें उनका एक अर्धशतक शामिल है।

About rionews24

Check Also

राजकीय पॉलिटेक्निक, लखनऊ में शुरू हुई तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता

लखनऊ। राजकीय पॉलिटेक्निक में बुधवार को तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *