Breaking News

एसआईआईसी आईआईटी कानपुर और एमईआईटीवाई (MeitY) स्टार्टअप हब द्वारा संयुक्त रूप से एक दिवसीय स्टार्टअप-निवेशक कनेक्ट कार्यक्रम का किया गया आयोजन 

कानपुर नगर। आईआईटी कानपुर में स्टार्टअप इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (SIIC) के सहयोग से MeitY स्टार्टअप हब (MSH) ने ‘स्टार्टअप-इन्वेस्टर कनेक्ट प्रोग्राम’ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम ने उभरते उद्यमियों को स्थापित निवेशकों से जुड़ने और संभावित सहयोग के अवसरों का पता लगाने के लिए MeitY फंडिंग कार्यक्रम द्वारा समर्थित एक मंच प्रदान किया।

आईआईटी कानपुर परिसर में आयोजित, एसआईआईसी टीम के नेतृत्व में, इस कार्यक्रम में आईवीकैंप, आरटीएएफ, एचपीसीएल, सिडबी, बीआईओआरएक्स, सांची कनेक्ट, कमिंस इंडिया, इंडियन एंजेल नेटवर्क, डानाज़िर वेल्थ मैनेजमेंट, सिंघानिया एंड कंपनी, लॉसिखो और स्किल आर्बिट्रेज सहित विभिन्न प्रकार के स्टार्टअप और प्रमुख निवेश संगठन एक साथ आए। स्टार्टअप्स ने अपने अभूतपूर्व विचारों और बिजनेस मॉडल का प्रदर्शन किया, जिसमें निवेशकों ने बाजार के रुझान, निवेश के अवसरों और स्केलिंग रणनीतियों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि साझा की।

इस कार्यक्रम ने संवाद और व्यावहारिक आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान की, जिससे स्टार्टअप को उद्यमशीलता परिदृश्य और वित्तीय सहायता और विकास की क्षमता की समझ हासिल करने में मदद मिली। इस आयोजन ने भारत में स्टार्टअप्स के निरंतर विकास और सफलता को बढ़ावा देने के लिए एमएसएच और एसआईआईसी आईआईटी कानपुर दोनों की सहयोगात्मक भावना और प्रतिबद्धता को प्रस्तुत किया।

प्रो. अंकुश शर्मा, प्रभारी, स्टार्ट-अप इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर, आईआईटी कानपुर ने कहा, हम इस सफल स्टार्टअप-इन्वेस्टर कनेक्ट प्रोग्राम के आयोजन में MeitY स्टार्टअप हब के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं। नवोन्मेषी स्टार्टअप और अनुभवी निवेशकों के बीच सार्थक संबंधों के लिए एक मंच बनाकर, हमने उद्यमियों को सशक्त बनाने और भारत के जीवंत स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस आयोजन ने न केवल संभावित फंडिंग अवसरों तक पहुंच की सुविधा प्रदान की, बल्कि उद्यमशीलता यात्रा की जटिलताओं को दूर करने के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि और रणनीतियों के साथ स्टार्टअप को भी सुसज्जित किया।

‘स्टार्टअप-इन्वेस्टर कनेक्ट प्रोग्राम’ का समापन आईआईटी कानपुर-ला ट्रोब यूनिवर्सिटी रिसर्च अकादमी के निदेशक प्रो. सुरेश श्रीवास्तव के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जिसमें भारत में स्टार्टअप समुदाय को समर्थन देने और आगे बढ़ाने के लिए दोनों संगठनों की प्रतिबद्धता को दोहराया गया।

About rionews24

Check Also

भारत में हेल्थकेयर इनोवेशन में तेजी लाने के लिए आईआईटी कानपुर और ब्लॉकचेन फॉर इम्पैक्ट ने की साझेदारी

आईआईटी कानपुर और ब्लॉकचेन फॉर इम्पैक्ट ने भारत में हेल्थकेयर इनोवेशन में तेजी लाने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *