Breaking News

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आईआईटी कानपुर के वार्षिक खेल उत्सव उद्घोष में शामिल हुईं किरण बेदी

कानपुर नगर। भारतीय पुलिस सेवा की पहली महिला अधिकारी किरण बेदी सोमवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आईआईटी कानपुर के वार्षिक खेल उत्सव उद्घोष में शामिल हुईं। इस अवसर पर, किरण बेदी ने उद्घोष के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘वेडनेसडे फॉर वुमन’ का शुभारंभ किया। बेदी ने विभिन्न विषयों पर आईआईटी कानपुर के छात्रों के साथ बातचीत की। उन्होंने अपनी आगामी पुस्तक ‘फियरलेस गवर्नेंस’ का भी प्रचार किया, जो सरकारी सेवाओं में उनके समय का लेखा-जोखा था, जो लगभग पाँच दशकों तक चली। मेहमानों और उपस्थित लोगों ने एक आईपीएस अधिकारी के रूप में उनके जीवन को करीब से जाना और देखा। आईआईटी कानपुर के युवा दर्शकों के साथ बातचीत करते हुए, उन्होंने अपना दृष्टिकोण साझा किया कि सुशासन क्या है और छात्र भारत के उत्थान में कैसे योगदान दे सकते हैं।

इस मौके पर आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने कहा, किरण बेदी युवाओं के लिए उन अविश्वसनीय उपलब्धियों के लिए एक प्रतीक हैं, जिन्हें उन्होंने सभी विपरीत परिस्थितियों में हासिल किया है। मुझे उम्मीद है कि उनकी उपस्थिति युवा छात्रों के दिमाग को रोशन करेगी और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए साहस और दृढ़ता का रास्ता चुनने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने अत्याधुनिक तकनीकों में ऑनलाइन पाठ्यक्रम के लिए स्काई स्किल (Skyy Skill Academy) एकेडमी के साथ साझेदारी की

कानपुर नगर। आईआईटी कानपुर द्वारा स्थापित आईआईटीके फाउंडेशन फॉर एडवांस्ड कंसल्टिंग, एजुकेशन एंड ट्रेनिंग (IFACET) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *