Breaking News

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनता से भाजपा को हराने की अपील की

लखनऊ। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी के लिए वोट मांगा। मंगलवार को अखिलेश के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ फिर से आया तो यूपी बर्बाद हो जाएगा इसलिए उसे जाने दें। ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यकों से भी एकजुट होकर सपा के लिए वोट करने की अपील की। ममता बनर्जी ने कहा, ‘यूपी में एनकाउंटर के नाम पर कितने लोगों को मारा एनआरसी के टाइम पर हमने देखा। उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और अगर यहां से भाजपा गई तो पूरे देश से चली जाएगी इसलिए भाजपा को उप्र में हराना जरूरी है। यूपी की लड़ाई इज्जत की लड़ाई है, यूपी में यदि अखिलेश जीत जाएंगे, वेस्ट यूपी आप दिशा दिखा दीजिए, तो पूरा यूपी आपको फॉलो करेगा।’बंगाल में टीएमसी सरकार की योजनाएं गिनाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी सरकार उनकी नकल करती है। उन्होंने कहा, ‘नकल करो अच्छा चीज नकल करो। मर्डर मत करो, नोटबंदी मत करो, एनआरसी मत करो, बंटवारा मत करो।

ममता ने कहा, ‘हमारा जितना माइनॉरिटी भाई-बहन है, आप सभी से कहूंगी कि एकजुट होकर किसी और को नहीं, सपा को वोट दीजिए। हमारा जितना और भी जातिया हैं, चाहे ब्राह्मण हो, मुस्लिम हो, हिंदू हो, सिख हो, ईसाई हो, दलित हो, ठाकुर हो, आदिवासी, सभी जातियों से कहूंगी कि हर-हर महादेव कहकर कहूंगी कि आप लोग बड़े दिल से आगे बढ़ें।’ टीएमसी प्रमुख ने कहा कि भाजपा कोरोना संकट और किसान आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी देने का वादा अपने चुनावी घोषणापत्र में करती तो हमें खुशी होती। ममता ने कहा कि भाजपा ने देश को बांटने का काम किया, इतिहास बदलने का काम कर रही है, स्टेशनों के नाम बदल रही है, बाबा साहब अंबेडकर के संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सरकार की सरकार बनी तो पश्चिम बंगाल और यूपी मिलकर काम करेंगे। हम सांप्रदायिक और झूठी राजनीति नहीं चलने देंगे। हम रोजगार बढ़ाएंगे। यहां की इंडस्ट्री को जोड़ेंगे। पर्यटन को जोड़ेंगे। यूनिवर्सिटी को जोड़ कर शिक्षा के क्षेत्र में विकास करेंगे।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *