Breaking News

हरियाणा पुलिस कमांडों विंग में कांस्टेबल के लिए 14 जून से करें आवेदन

चंडीगढ़। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने पुलिस डिपार्टमेंट में कमांडों विंग ग्रुप-सी के पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके लिए 14 जून 2021 से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी जाएगी, जो 29 जून 2021 तक चलेगी। फीस जमा करने और आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट करने के लिए अंतिम तारीख 5 जुलाई निर्धारित की गई है।

बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने हरियाणा पुलिस की कमांडो विंग की ग्रुप-सी में 502 कांस्टेबल पदों पर भर्तियां निकाली हैं। कुल 520 पदों में से 187 पद अनारक्षित हैं। जबकि 93 पद एससी, 72 बीसीए, 42 बीसीबी, 52 ईडब्ल्यूएस, 37 ईएसएम जनरल, 11 ईएसएम एससी, 11 ईएसएम बीसीए, 15 ईएसएम बीसीबी के लिए आरक्षित हैं।

इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक  वेबसाइट http://www.hssc.gov.in/ पर जाकर अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवार को लेवल-3, सेल-I के तहत 21700 रुपये से लेकर 69100 रुपये तक सैलरी मिलेगी। उम्मीदवार को सभी श्रेणियों के लिए किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड/संस्थान से 10+2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। एक विषय या उच्च शिक्षा के रूप में हिंदी या संस्कृत के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए।

 

About rionews24

Check Also

उद्योगों में बढ़ती मांग के अनुरूप आईआईटी ने शुरू किए नए कोर्स

कानपुर नगर। उद्योग क्षेत्र में कार्यबल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *