Breaking News

हिमंत बिस्वा सरमा होंगे असम के नए मुख्यमंत्री, चुने गए बीजेपी विधायक दल के नेता

नई दिल्लीकई दिनों तक चले मंथन के बाद अब हिमंत बिस्वा सरमा का असम के अगले मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है। उन्हें असम बीजेपी के विधायक दल ने अपना नेता चुन लिया गया है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इसकी जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, ‘मैं सर्वसम्मति से असम राज्य भाजपा विधानमंडल के नेता के रूप में श्री हिमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता घोषित करता हूं।’  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह आब्जर्वर के तौर विधायक दल की मीटिंग के लिए पहुंचे थे और पूर्व मुख्यमंत्री रहे सर्बानंद सोनोवाल भी इस बैठक में शामिल हुए।

गौरतलब है कि राज्य में चुनाव सर्बानंद सोनोवाल के चेहरे पर लड़ा गया और बीजेपी ने जीत हासिल की. भाजपा ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 60 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद से नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने 6 सीटें जीतीं। 

हिमंत बिस्वा सरमा, जिन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस से किनारा कर लिया था, वह प्रभाव और प्रमुखता में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से अधिक थे। 2016 के चुनावों और 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी की जीत के एक बड़े कारक के रूप में प्रसिद्धि के साथ-साथ सीएए आंदोलन और कोरोना महामारी की चुनौतियों से निपटने में भी हिमंत बिस्वा शर्मा का योगदान सबसे ज्यादा रहा। उत्तर-पूर्व भारत में भाजपा की स्थिति को और अधिक मजबूती में भी पूर्व कांग्रेस नेता इसे बढ़ाने के लिए पार्टी के प्रयास का नेतृत्व कर रहे हैं।

About rionews24

Check Also

आईआईटी कानपुर ने 5जी एंटीना प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी का किया आयोजन

कानपुर नगर। दूरसंचार में नवाचार में अग्रणी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने ‘5जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *